10 दिनों का समय चाहिये: केजरीवाल

Sunday, December 29, 2013

A A

अरविंद केजरीवाल

गाजियाबाद | समाचार डेस्क: अरविंद केजरीवाल ने लोगों से 10 दिनों का समय मांगा है. यह समय उन्हें दिल्ली की जनता के समस्याओं तथा शिकायतों के लिये निवारण प्रणाली विकसित करने के लिये चाहिये. दिल्ली के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से कहा कि ‘‘मैं आपको झूठा दिलासा नहीं देना चाहता हूं. हम समस्याओं के समाधान के लिए एक प्रणाली विकसित कर लेने के बाद ही प्रार्थना पत्रों को स्वीकार करेंगे.’’

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने गाजियाबाद के निवास में मिलने आयी जनता से आगे कहा कि ‘‘ हमने अभी अभी सत्ता संभाली है. हमें आपकी समस्याओं को सुलझाने के लिए एक प्रणाली विकसित करने में 7 से 10 दिन का समय लगेगा.’’ गौरतलब है कि केजरीवाल रोजाना दिल्ली की जनता से मिल रहें हैं तथा उन्होंने लोगों की समस्याओं को ध्यान से सुना है.

शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी उसी के साथ ही जनता के समस्याओं को सुलझाने के लिये वे तत्पर हैं. दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी से उम्मीद रखती है कि यह सरकार उनकी जिंदगीं में रोज-बरोज आने वाली दिक्कतों से उन्हें छुटकारा अवश्य दिलवाएंगी. इसी कारण से अरविंद केजरीवाल के गाजियाबाद स्थित घर में लोगों का भीड़ उमड़ रहा है. केजरीवाल लोगों की समस्याओं के निपटारे के लिये एक प्रणाली गठित करना चाहते हैं जिसके लिये उन्होंने 10 दिनों का समय मांगा है.

अपने संकल्प पत्र में आम आदमी पार्टी ने जनता के समस्याओं के समाधान के लिये विकेन्द्रीकरण का माडल प्रस्तुत किया था. जिसके तहत मोहल्ला समितियों का गठन करना तथा उसके माध्यम से विकास का कार्य करवाना शामिल है. आम आदमी पार्टी के संकल्प पत्र में यह भी कहा गया है कि इन मोहल्ला समितियों को विकास के लिये धन भी मुहैय्या करवाया जायेगा.

Tags: , ,