एसएमएस कर चुनाव बहिष्कार की अपील

Monday, March 31, 2014

A A

मोबाइल

पटना | एजेंसी: बिहार और झारखंड में ऐसे तो पिछले कई विधानसभा और लोकसभा चुनावों के पूर्व नक्सली मतदान बहिष्कार की घोषणा करते रहे हैं परंतु पहली बार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए एसएमएस कर लोगों से मतदान के बहिष्कार की अपील की है.

पुलिस के अनुसार भाकपा (माओवादी) सीमांत जोनल कमेटी के प्रवक्ता अविनाश की ओर से भेजे जा रहे एसएमएस में मेहनतकश, मजदूर-किसान, नौजवान, नवयुवतियों, महिलाएं, प्रगतिशील बुद्धिजीवी, प्रबुद्घ नागरिक, देशभक्त और क्रांतिकारी जनता से आह्वान किया गया है कि 16वें लोकसभा चुनाव का लोग पूर्ण रूप से बहिष्कार करें.

उल्लेखनीय है कि बिहार और झारखंड के नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्रों में भाकपा (माओवादी) पोस्टर और बैनर द्वारा चुनाव बहिष्कार का फरमान जारी करते रहे हैं.

बिहार के जुमई जिले के चकाई इलाके में सोमवार को ही नक्सलियों ने पोस्टर चिपकाकर चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी दी थी हालांकि बाद में पुलिस इन पोस्टरों को उखाड़कर अपने साथ ले गई.

इधर, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस पूरे मामले पर नजर रख रही है. नक्सली प्रत्येक चुनाव के पूर्व बहिष्कार की बात करते है परंतु लोग निर्भीक होकर मतदान करते हैं.

Tags: , , ,