15 और को मारने की नक्सली चेतावनी

Friday, May 31, 2013

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

जगदलपुर | संवाददाता: कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला करके महेंद्र कर्मा, नंद कुमार पटेल, उदय मुदलियार समेत 28 लोगों को मारने वाले नक्सलियों ने फिर 15 लोगों की हत्या की धमकी दी है. नक्सलियों ने सुकमा कलेक्टर के नाम पत्र जारी कर सलवा जुडूम के नेताओं को जान से मारने की धमकी दी है. इस पत्र में नक्सलियों ने इन सभी लोगों के नाम भी दिये हैं.

पत्र सीपीआई माओवादी के दरभा डिवीजनल कमेटी ने भेजा है. पत्र लाल स्याही में लिखा हुआ है. पत्र में कहा गया है कि पूरी फोर्स तैनात करने के बावजूद आप इन लोगों की सुरक्षा नहीं कर पाएंगे.

कलेक्टर पी दयानंद को भेजे गये इस पत्र में नक्सलियों ने कहा है कि जिन लोगों ने भी सलवा जूड़ूम को मदद की है, हम उनकी हत्या करेंगे. जिन लोगों को हिट लिस्ट में रखा गया है, उनमें सलवा जुडूम नेता राम भगत कुशवाहा, सोयम मुका, बोडु रामा, पी विजय, कोर्रसा संतु, राजेन्द्र वर्मा, जोगा, बलवंत, दुब्बा होड़ा का आमता मांझी, पदामनंदा, रामेश्वर तापडिय़ा, मनोज यादव, विनोद तिवारी, उमेश सिंह, पुलिस के मददगार दीपक चौहान, ठेकेदार अली, प्रमोद राठौर पर गंभीर आरोप भी लगाये गये हैं.

नक्सलियों ने इस पत्र में बस्तर में तैनात सीआरपीएफ को हटाने, ऑपरेशन ग्रीन हंट, विकास यात्रा और कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को बंद करने, एड़समेटा मामले में सीआरपीएफ जवानों पर हत्या का मामला दर्ज करने और अपने निर्दोष साथियों को जेल से रिहा करने की भी मांग की गई है.

Tags: , , , , ,