ओडीशा में 14 नक्सली मारे गये

Saturday, September 14, 2013

A A

नक्सली

जगदलपुर | संवाददाता: ओडीशा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 14 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. छत्तीसगढ़ के दोरनापाल से लगे हुये पड़िया सिलामेटा गांव से लगे हुये जंगल में ओडीशा के मलकानगिरी जिले में एसओजी और पीवीजी के साथ हुई मुठभेड़ में 14 नक्सलियों के मारे जाने की बात सामने आई है.

छत्तीसगढ़ के डीजीपी रामनिवास ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ की पुलिस ने नक्सलियों के मूवमेंट पर नज़र रखा था और उसने ही ओड़ीशा पुलिस को सूचना दी थी. जिसके बाद ओडीशा पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि मलकानगिरी और ओडीशा पुलिस की इस कार्रवाई से यह बात स्पष्ट हो गई है कि समन्वित तरीके से काम करने पर हम नक्सलियों का खात्मा कर सकेंगे.

इधर ओडीशा पुलिस ने कहा है कि इस मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सलियों के हताहत होने की खबर है. फिलहाल पुलिस पूरे इलाके में तलाशी अभियान चला रही है. मलकानगिरी के एस पी अखिलेश सिंह का कहना है कि जब तक नक्सलियों के सभी शव बरामद नहीं हो जाते हैं, तब तक आंकड़ों के बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा.वे फिलहाल मौके के लिये रवाना हो गये हैं.

पुलिस सूत्रों के अनुसार इसी सप्ताह मलकानगिरी जिले के पोडिय़ा ब्लाक के ग्राम कोत्तामेटेरू के मुखिया ईश्वर चंद्र सोढ़ी की माओवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नक्सलियों का एक बड़ा दल अब भी कोत्तामेटेरू क्षेत्र में रूका हुआ है. जिसके बाद कल शाम को डीव्हीएफ (डिस्ट्रिक वालेन्ट्री फोर्स) और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) के जवान घटना क्षेत्र की ओर रवाना हुए थे.

पुलिस का कहना है कि आज तड़के करीब 4 बजे ग्राम बापनपल्ली और सिलाकोटा रिजर्व फारेस्ट क्षेत्र में जैसे ही जवानों का सर्चिंग दल पहुंचा तो नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस का दावा है कि इसके बाद हुई मुठभेड़ में 1 महिला नक्सली समेत 14 माओवादी मारे गए.

Tags: , , , ,