4 अगवा जवानों की हत्या

Wednesday, July 15, 2015

A A

Naxal killed abducated police

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बीजापुर ज़िले में माओवादियों ने 4 जवानों की हत्या कर दी है. इन जवानों का सोमवार को माओवादियों ने अपहरण कर लिया था.

बीजापुर के एसपी केएल ध्रुव ने कहा है कि मारे गये जवानों के शव बरामद किये गये हैं और उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है. इधर माओवादियों ने धमकी दी है कि जो भी सहायक आरक्षक सलवा जुड़ूम में शामिल रहे हैं, उन्हें जिंदा नहीं छोड़ा जाएगा. दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने माओवादियों की इस पूरी करतूत को कायरना बताते हुये कहा है कि माओवादियों के पैर उखड़ रहे हैं, इसलिये वे ऐसी हरकत कर रहे हैं.

गौरतलब है कि सोमवार की शाम माओवादियों ने चार जवानों का अपहरण कर लिया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार बीजापुर जिले के बेदरे थाना में तैनात चार आरक्षक सोमवार दोपहर कुटरू से बेदरे के लिए रवाना हुए थे. दो जवान बस में सवार हुए थे जबकि दो जवान अपनी मोटरसाइकिल से बेदरे जा रहे थे. पुलिस आरक्षकों के आने की भनक माओवादियों को लग गई और उन्होंने जंगल में बस को रोककर उसमें सवार दोनों आरक्षकों को नीचे उतार लिया.

इसी बीच मोटरसाइकिल से सवार आरक्षक भी वहां से गुजर रहे थे जिन्हें माओवादियों ने रोका और बंदूक की नोक पर चारों को अगवा कर जंगल की ओर ले गए. जिन जवानों का अपहरण हुआ था, उनमें सहायक आरक्षक जयदेव यादव, सहायक आरक्षक राजू तेला, सहायक आरक्षक मंगल सोड़ी और सहायक आरक्षक रामा मज्जी शामिल हैं. आज सुबह इन सभी सहायक आरक्षकों की हत्या कर के उनके शव को कुटरु मार्ग पर फेंक दिया गया.

इससे पहले शुक्रवार को भी माओवादियों ने दोरनापाल इलाके से एक सहायक आरक्षक का अपहरण किया था. रविवार को ग्रामीण को तो माओवादियों ने रिहा कर दिया लेकिन माड़वी सोमा का अभी तक पता नहीं चला है. अपह्रत जवान माड़वी सोमा की रिहाई के लिए उनके परिजनों समेत दो दर्जन से अधिक ग्रामीण शनिवार को ही जंगल के अंदर गए हैं लेकिन उनकी रिहाई अभी तक नहीं हो पाई है.

Tags: , , , , , , , , , , ,