नक्सली मप्र में घुसने की ताक में

Thursday, January 16, 2014

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

भोपाल | एजेंसी: पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चल रही पुलिस कार्रवाई के चलते कुछ नक्सली मध्य प्रदेश में घुसने की ताक में हैं, यही कारण है कि सीमावर्ती जिले बालाघाट में पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, जिससे वे पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में प्रवेश करना चाह रहे हैं. लगभग सौ सशस्त्र महिला व पुरुष नक्सली राजनांद्गांव की सीमा से लगे बालाघाट में घुसने की तैयारी में हैं.

मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला नक्सलवाद प्रभावित जिलों में से एक है. जहां कभी कभार उनके सक्रिय होने की बातें सामने आते रही हैं. कई बार निर्माण कार्यों को क्षतिग्रस्त करने के अलावा वाहनों को आग के हवाले किया गया है. इतना ही नहीं कई बार नक्सली संगठनों के पर्चे भी मिले हैं.

बालाघाट के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने गुरुवार को आईएएनएस से चर्चा करते हुए कहा कि दोनों राज्यों की सीमा पर नक्सलियों की हरकत बढ़ने की बात सामने आई है. इसके चलते राजनांदगांव से जुड़ने वाली सीमा पर सशस्त्र बल की 14 कंपनियों की तैनाती कर दी गई है. इसके अलावा सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किए जा रहे हैं.

Tags: , ,