बस्तर में 3 जवान शहीद

Wednesday, August 14, 2013

A A

नक्सल हमला

जगदलपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में तीन जवानों की नक्सली मुठभेड़ में मारे जाने बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया है. राज्य के डीजीपी रामनिवास ने कहा है कि इस हमले में शामिल नक्सलियों की खोज में सुरक्षाबल के और जवानों को लगाया गया है.

गौरतलब है कि नारायणपुर जिले में मंगलवार को धौढ़ाई के पास झाराघाटी में पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ में नक्सल विरोधी दस्ता सीएएफ की 16वीं बटालियन के तीन जवान शहीद हो गए. पुलिस ने एक वदीर्धारी नक्सली को भी मारने का दावा किया है.

पुलिस के अनुसार मंगलवार सुबह पुलिस पार्टी तलाशी अभियान पर निकली हुई थी. तलाशी से लौटते समय झाराघाटी इलाके में घात लगाकर बैठे बड़ी संख्या में नक्सलियों ने दोपहर बारह बजे के आसपास पुलिस दल पर हमला बोल दिया. नक्सलियों के हमले के बाद पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की. दोनों ओर से लगभग आधा घंटे तक गोलीबारी होती रही. मुठभेड़ में जहां तीन जवान शहीद हो गए, वहीं एक वदीर्धारी नक्सली भी मारा गया है.

राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि हमारे बहादुर जवानों ने अदम्य साहस और वीरता के साथ नक्सलियों का मुकाबला किया. उन्होंने कहा कि नक्सलियों द्वारा पुलिस बल पर घात लगाकर हमला किया गया था. रमन सिंह ने इसके लिए नक्सलियों की तीव्र निन्दा करते हुए कहा कि इससे यह भी साबित होता है कि नक्सली बस्तर अंचल में शांति और विकास नहीं चाहते. राज्यपाल शेखर दत्त ने भी नक्सली हमले की निंदा करते हुये मारे गये पुलिस जवानों के प्रति संवेदना जताई है.

Tags: , , , ,