नक्सली-पुलिस मुठभेड़ में दो जवान शहीद

Tuesday, August 27, 2013

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

जगदलपुर | विशेष संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के मारडूम थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हर्राकोडेर में मंगलवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए. वहीं पुलिस ने भी दो नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. घटना में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के कंपनी कमांडर लौह भगत और आरक्षक शिवकुमार कुजूर शहीद हुए हैं.

पुलिस का कहना है कि मारडूम थाने से पुलिस का संयुक्त बल सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था तभी हर्राकोडेर और टेटम गावों के मध्य जंगल में पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस पार्टी ने भी नक्सलियों का जमकर मुकाबला किया. दोनों पक्षों के बीच दो घंटे चली फायरिंग के बाद नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए.

इस फायरिंग मे घायल हुए एसटीएफ आरक्षक शिवकुमार कुजूर मौके पर शहीद हो गए जबकि गंभीर रूप से जख्मी कंपनी कमांडर लौह भगत को उपचार के लिए ले जाते वक्त मृत्यु हो गई.

बस्तर एसपी जय यादव ने कहा है कि मौके पर पाए गए घसीटे जाने के निशन और खून के धब्बे से यह स्पष्ट होता है कि मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए और कुछ अन्य घायल हुए हैं. मौके पर से एक थ्री नॉट थ्री बंदूक, एक भरमार बंदूक समेत कुछ नक्सली साहित्य और दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद की गई हैं.

Tags: , ,