पाक पीएम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

Thursday, September 18, 2014

A A

नवाज़ शरीफ़-प्रधानमंत्री

इस्लामाबाद | एजेंसी: पाकिस्तान में पुलिस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके कुछ मंत्रियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. शरीफ और उनके सहयोगियों के खिलाफ यहां सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान विरोधी कार्यकर्ताओं की हत्या करने का आरोप है. यह जानकारी पुलिस और वकीलों ने दी है.

एक स्थानीय अदालत ने पुलिस को सोमवार को प्रधानमंत्री और 11 शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था. इन शीर्ष अधिकारियों में गृह, रक्षा और रेल मंत्री के अलावा शहर के मुख्य आयुक्त और पुलिस प्रमुख शामिल हैं.

पाकिस्तान अवामी तहरीक के धार्मिक नेता ताहिर उल-कादरी ने 31 अगस्त और एक सितंबर को हुई पुलिस कार्रवाई में अपने दो कार्यकर्ताओं के मारे जाने की घटना पर मामला दर्ज कराने के लिए अदालत से गुजारिश की थी.

कार्यकर्ताओं और दंगा निरोधी पुलिस के बीच संघर्ष तब शुरू हुआ था, जब कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री आवास की तरफ बढ़ने की कोशिश की थी. कम से कम दो प्र्शनकारी मारे गए और पुलिसकर्मियों सहित करीब 500 लोग संघर्ष में घायल हुए थे.

अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और कानूनी विशेषज्ञों की राय है कि मामला दर्ज होने का मतलब यह नहीं कि नामजद लोग दोषी हैं.

Tags: , , , , , ,