महीने भर के लिए इस्तीफा दें शरीफ: इमरान

Sunday, August 24, 2014

A A

इमरान खान

इस्लामाबाद | एजेंसी: इमरान खान ने कहा है कि 2013 के आम चुनावों में हुई धांधली की जांच पूरी होने तक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक महीने के लिए इस्तीफा दें. इस बीच, पीटीआई के लगभग 400 कार्यकर्ताओं पर सरकार विरोधी रैलियां निकालने के लिए मामले दर्ज किए गए हैं. मीडिया रपटों से रविवार को यह जानकारी मिली.

द नेशन के अनुसार, शरीफ के इस्तीफे को लेकर पीटीआई और सरकार के बीच जारी गतिरोध को सुलझाने के लिए आयोजित तीसरे चरण की वार्ता के बाद खान ने अपनी मांग रखी.

खान ने इस्लामाबाद में अपने समर्थकों के सामने यह बात दोहराई कि वह संसद के सामने तब तक धरना देंगे, जब तक शरीफ इस्तीफा नहीं देते और नए सिरे से चुनाव नहीं कराए जाते.

उन्होंने कहा यदि न्यायिक आयोग शरीफ के खिलाफ आम चुनाव में धांधली के आरोप सिद्ध करने में विफल रहता है, तो वह 30 दिनों के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय में वापसी कर सकते हैं.

पीटीआई से जुड़े वकीलों का एक समूह शनिवार को इमरान के समर्थन में आगे आया. इमरान ने उनसे सरकार की गैनकानूनी गतिविधियों और सड़कें बंद करने के खिलाफ याचिका दायर करने के लिए कहा.

इस बीच, पंजाब प्रांत के फैसलाबाद शहर में धरना प्रदर्शन और पांच घंटों से भी ज्यादा समय तक सड़क जाम करने के लिए 400 पीटीआई कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज किए गए.

इस बीच, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने रविवार को फैसलाबाद में सरकार के समर्थन में रैली निकाली.

Tags: , , , , , ,