देश मेरा भाषण सुनेगा: मोदी

Wednesday, August 14, 2013

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

अहमदाबाद । एजेंसी: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी जो न कहें सो कम है. अब उन्होंने दावा किया है कि स्वतंत्रता दिवस के दिन लोग प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नही मेरा भाषण सुनेगें. मोदी ने कहा कि ‘कल (स्वतंत्रता दिवस) देश यह जानने के लिए आतुर होगा कि लाल किले और लालन कॉलेज से क्या कहा जा रहा है.’ ज्ञात्वय रहे कि मोदी 15 अगस्त को भुज के लालन कॉलेज में झंडा फहराने वाले हैं.

मोदी ने आगे कहा कि जब वे लालन कॉलेज से अपने भाषण में गुजरात की उपलब्धियां गिना रहें होगें तब लाल किले की प्राचीर से मनमोहन सिंह यूपीए सरकार की कोरी उपलब्धियों को गिनायेगें. इस प्रकार नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री को सीधी चुनौती दे डाली. गौर तलब है कि भाजपा मोदी को अभी से लोकसभा चुनाव के लिये प्रधानमंत्री के रूप में पेश कर रही है.

इसी हफ्ते मोदी ने खाद्य सुरक्षा बिल का विरोध करते हुए प्रधानमंत्री को चिठ्ठी लिखी थी और अब उनकी मीडिया में यह खुली चुनौती देशवासियों को अपने भाषण सुनने के लिये आकर्षित करने वाले दांव के रूप में देखा जा रहा है. मोदी अपने आप को एक ब्रांड के रूप में पेश कर रहे हैं. वे बार बार यूपीए को कमजोर तथा विफल बताने में जुटे हुए हैं.

राजनीतिक हल्कों में यह माना जा रहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी में देश का प्रधानमंत्री बनने की जबरदस्त चाहत है तथा इसकी तैय्यारी उन्होनें अभी से शुरु कर दिया है.

मोदी ने आगे कहा कि ‘क्या किसी ने सोचा था कि रण में से डॉलर उग सकता है? पीएम भले ही आपके पेड़ पर पैसे नहीं उगते, लेकिन हम रण में डॉलर उगाते हैं. ये रण पहले से था, उन्हें नहीं दिखा, लेकिन मुझे दिखा. दिव्य गुजरात के निर्माण के लिए हम सब काम कर रहे हैं.’

नरेंद्र मोदी के इस दावे के बाद उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस की ओर से भी अब प्रतिक्रिया होगी. हालांकि इस बारे में अब तक दिग्विजय सिंह या किसी कांग्रेसी नेता की टिप्पणी नहीं आई है.

Tags: , ,