दिग्गी राजा ने फासीवाद का तीर छोड़ा

Monday, August 19, 2013

A A

दिग्विजय सिंह- महासचिव

नई दिल्ली । एजेंसी: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने नरेन्द्र मोदी को फासीवादी कहा है. उन्होनें ट्वीट किया है कि ‘बीजेपी का पहले का नारा था-भय भूख भ्रष्टाचार मुक्त भारत. अब मोदी का नारा है- कांग्रेस मुक्त भारत.’ अपने ट्वीट मे दिग्विजय सिंह ने पूछा है कि ‘क्या नरेंद्र मोदी और अब बीजेपी का ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का नारा फासीवादी नहीं है. इसपर गैर बीजेपी और गैर सांप्रदायिक पार्टियों को अपना विचार रखना चाहिए.’

दिग्विजय सिंह के ट्वीट के जवाब में भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया है, जब कांग्रेस शब्द से ही भूख, भ्रष्टाचार और भय को दर्शाया जा सकता है. तो और शब्दों की क्या जरूरत ? कांग्रेस पर हमला तेज करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस मुक्त भारत मतलब भूख, भ्रष्टाचार, भय, महंगाई, मुद्रास्फीति जनित मंदी और रुपये में गिरावट से आजादी.’

जैसे जैसे लोकसभा के चुनाव निकट आते जा रहें हैं कांग्रेस तथा भाजपा के बीच ट्वीटर के माध्यम से एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी तेज होती जा रही है. नरेन्द्र मोदी एक चतुर राजनीतिज्ञ हैं. वह चाहतें हैं कि उनका नाम रोज मीडिया में आये दूसरी तरफ कांग्रेस मोदी के जाल में फंसती ही जा रही है.

भाजपा के पोस्टर ब्यॉय नरेन्द्र मोदी अपने गुजरात माडल को पूरे देश के लिये पेश कर रहें हैं. वहीं कांग्रेस ने भी उसके जवाब में भारत निर्माण का अभियान छेड़ रखा है. यह आने वाला समय ही बतायेगा कि कौन देश के प्रधानमंत्री के कुर्सी पर विराजमान होगा.

भाजपा ने 2004 में इंडिया शाइंनिग का नारा दिया था जो बुरी तरह से पिट गया था. उसके पश्चात् 2009 के लोकसभा चुनाव में आडवाणी को लौह पुरुष के रूप में पेश किया था जो गौण साबित हुआ था. अब भाजपा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को विकास पुरुष के रूप में प्रस्तुत कर रही है.

दूसरी ओर कांग्रेस 2002 के गुजरात दंगों की बात उठाकर मोदी पर हमला भी कर रही है. कांग्रेस अपने शासनकाल में लाये गये सूचना का अधिकार कानून, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कानून तथा ग्रामीण स्वास्थ्य कानून को अपनी उपलब्धि बता रही है.

Tags: , , ,