गुजरात से आगे जाएगा छत्तीसगढ़-मोदी

Saturday, May 18, 2013

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

रायपुर | संवाददाता: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ जिस तरह से विकास कर रहा है, उससे लगता है कि आने वाले 5 सालों में यह गुजरात से भी आगे निकल जाएगा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ एक मॉडल के रुप में उभर कर सामने आया है. नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में रमन सिंह सरकार की विकास यात्रा के समापन अवसर पर एक सभा को संबोधित कर रहे थे. नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की तारीफ में जम कर कसीदे पढ़े.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि इक्कीसवीं सदी के भारत की तमाम समस्याओं के इलाज के लिए दो ही प्रमुख जड़ी-बूटियां हैं और वे हैं विकास और भरोसा. उन्होंने कहा कि जनता की बेहतरी के लिए देश के लोकतंत्र में आज विकास की राजनीति सबसे ज्यादा जरूरी हो गयी है. छत्तीसगढ़ के विकास को देखकर मुझे गर्व होता है.

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा छत्तीसगढ़ ने विकास के साथ विश्वास यानी भरोसे का एक नया उदाहरण पेश किया है. अगले पांच साल में विकास के मामले में छत्तीसगढ़ गुजरात से भी आगे निकल जाएगा और इस पर हमें गर्व होगा. उन्होंने कहा कि मैं तो चाहता हूं कि देश का हर राज्य छत्तीसगढ़ की तरह तेज गति से तरक्की करे और गुजरात से आगे निकल जाए. ऐसा होगा तो हमें सबसे ज्यादा खुशी होगी.

इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात को देश का विकसित राज्य बनाकर भारत को विकास का एक नया मॉडल दिया है. रमन सिंह ने राज्य में विकास की अपनी योजनाओं को लेकर भी विस्तार से चर्चा की.

Tags: , , ,