मोदी की जगह है जेल-वंजारा

Tuesday, September 3, 2013

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | संवाददाता: गुजरात के निलंबित पुलिस अधिकारी डीजी वंजारा ने इस्तीफा दे दिया है. वंजारा ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की जगह जेल है. अपने 10 पन्ने के इस्तीफे में वंजारा ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व गृह राज्य मंत्री अमित शाह पर जम कर भड़ास निकाली है. वंजारा सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में 2007 से जेल में है. उनका नाम इशरत जहाँ मामले से भी जोड़ा गया था.

अपने पत्र में वंजारा ने कहा है कि वह पहले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान की तरह मानते थे, लेकिन अब उनका विश्वास टूट गया है. मोदी सरकार को हमारे हितों की रक्षा में यकीन नहीं था. वे हमें जेल में रख कर सीबीआई से अपनी खाल बचा रहे थे और राजनीतिक फायदा उठा रहे थे.

वंजारा ने अपने पत्र में लिखा है कि पिछले 12 साल से एनकाउंटर के केस को जिंदा रखकर मोदी सरकार राजनीतिक रोटियां सेक रही हैं, लेकिन जेल में पड़े पुलिस अधिकारी की उन्हें कोई सुध नहीं है. मेरा यह मानना है कि इस सरकार को गांधीनगर के बजाय नवी मुंबई की तालोजा सेंट्रल जेल या अहमदाबाद की सेंट्रल जेल में होना चाहिए.

इस्तीफे में वंजारा ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने अमित शाह के लिए तो राम जेठमलानी जैसे कद्दावर वकील रखा, लेकिन इस मामले गिरफ्तार हम अधिकारियों के लिए कोई ऐसी सुविधा मुहैया नहीं कराई गई.

Tags: ,