संकीर्ण बयानों से मैं अलग-मोदी

Tuesday, April 22, 2014

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अपने नेताओं के बयान से नरेंद्र मोदी ने भी पल्ला झाड़ लिया है. भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने भाजपा नेता गिरीराज सिंह और विहिप नेता प्रवीण तोगड़िया के बयानों से पैदा हुए विवादों के बीच आज कहा कि वह भाजपा के शुभचिंतक होने का दावा करने वालों के संकीर्ण बयानों को खारिज करते हैं क्योंकि वे पार्टी की मुहिम को मुद्दों से भटका रहे हैं.

मोदी ने कहा, भाजपा के शुभचिंतक होने का दावा करने वालों के संकीर्ण बयान विकास और सुशासन के मुद्दों से मुहिम को भटका रहे हैं. उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर किए ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, मैं ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयानों को खारिज करता हूं और ऐसे बयान देने वालों से अपील करता हूं कि वे ऐसा करने से परहेज करें. मोदी ने कहा कि संपूर्ण देश सुशासन एवं विकास के मामले को लेकर भाजपा की ओर देख रहा है.

उल्लेखनीय है कि गिरीराज सिंह ने कहा था कि मोदी का विरोध करने वालों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए जबकि तोगड़िया ने अपने समर्थकों से कहा था कि वे भावनगर के हिंदू बहुल इलाके में एक मुस्लिम द्वारा खरीदे गए मकान को जबरन खाली कराएं.

मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि संपूर्ण देश सुशासन एवं विकास के मामले को लेकर भाजपा की ओर देख रहा है. मोदी ने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया लेकिन यह साफ है कि वह स्पष्ट रुप से तोगडिया और गिरिराज सिंह का जिक्र कर रहे थे जिन्होंने पिछले तीन दिनों में विवादास्पद बयान दिए हैं.

मोदी के साथ तोगडिया के संबंध कुछ खास नहीं हैं. उन्होंने अपने समर्थकों से भावनगर के हिंदू बहुल इलाके में एक मुस्लिम द्वारा खरीदे गए मकान को जबरन खाली कराने की बात कहकर बवाल खडा कर दिया है. पूर्व मंत्री और बिहार में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने कहा था कि मोदी का विरोध करने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है और उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

अपने बयानों को लेकर विवाद खडा हो जाने के बाद तोगडिया ने कहा है कि उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं की जो सामाजिक या वैधानिक रुप से गलत हो. उन्होंने मीडिया घरानों के विरद्ध कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी. पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह द्वारा खिंचाई किए जाने के बावजूद गिरिराज सिंह ने कहा है कि वह अपने बयानों पर कायम हैं. मोदी का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल गिरिराज सिंह और तोगडिया के बयानों को लेकर भाजपा पर हमले कर रहे हैं.

Tags: , , ,