नारायणपुर से छह नक्सली गिरफ्तार

Saturday, December 21, 2013

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

नारायणपुर | एजेंसी: नारायणपुर के जंगल में हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने आधा दर्जन नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस का कहना है कि उसने घटनास्थल की जांच के दौरान काफी मात्रा में हथियार तथा अन्य सामान भी बरामद किया गया है.

एडीजी आर.के. के विज की तरफ से पुलिस मुख्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 18 दिसंबर को नारायणपुर जिला पुलिस, छसबल तथा एसटीएफ के जवान सर्चिग गश्त के लिए गांव कुतुल की ओर रवाना हुई थी. शनिवार सुबह नारायणपुर थाने से करीब 32 किलोमीटर की दूरी पर कोडेलियर गांव के जंगल में पुलिस बल के साथ नक्सलियों का सामना हो गया.

उनका कहना है कि दोपहर में कोडेलियर गांव में पुलिस पार्टी नंबर-1 पर तथा कुतुल बाजार में पार्टी नंबर-2 पर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. दोनों स्थानों पर पुलिस पार्टी ने नक्सलियों के हमले पर जवाबी कार्रवाई की.

बताया जाता है कि दोनों स्थानों पर नक्सलियों से लगभग पौन घंटे तक मुठभेड़ चली. इसके बाद पुलिस ने वहां से चार पुरुषों तथा दो महिला नक्सलियों को पकड़ा.

पुलिस ने घटनास्थल की जांच के दौरान 3 नग 315 बोर बंदूक, 8 नग भरमार बंदूक, 1 नग सोलर प्लेट, 2 नग पौच, 6 नग राउंड 315 बोर राइफल, 4 नग रेडियो, 3 नग बैटरी, 4 नग टार्च, 1 नग केल्कुलेटर, 3 नग काली वर्दी, दवाइयां, कपड़े, बर्तन, नक्सली साहित्य एवं दैनिक उपयोगी की सामग्री बरामद करने का दावा किया है.

यह भी बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान एक महिला नक्सली गोली लगने से घायल हो गई, जिसका उपचार जिला अस्पताल नारायणपुर में किया जा रहा है.

Tags: , , , , ,