ननकी राम कंवर ने साधा जोगी पर निशाना

Monday, July 1, 2013

A A

ननकी राम कंवर

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ननकी राम कंवर ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अविभाजित मध्यप्रदेश में जब अजीत जोगी कलेक्टर थे तब चोरी का कोयला वैगनों में भरकर मालगाड़ी के द्वारा कलकत्ता पहुँचाया जाता था. कंवर एक कार्यक्रम के दौरान पुलिस और खनिज विभाग की कार्रवाई पर बोल रहे थे.

कोल माफियाओं की ओर इशारा करते हुए कंवर ने कहा कि चूंकि साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड्स वाले अपना कोयला नहीं बताते हैं इसीलिए पुलिस और खनिज विभाग चोरी के कोयले के मामलों में उचित साक्ष्य के अभाव में कार्रवाई नहीं कर पाती है.

हाल ही में जशपुर कलेक्टर एल एस केन से एक ही मंच पर हुई बहस के बारे में सफाई देते हुए ननकी राम कंवर ने कहा कि उन्हें राशन कार्ड के मामले में शिकायत मिली थी जिसकी जानकारी उन्होंने कलेक्टर को देनी चाही लेकिन उसने उल्टे उन्हें ही दोषी बनाना चाहा इसीलिए विवाद की स्थिति उत्तपन्न हुई.

कंवर ने कृषि राज्य मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि ये दुख की बात है कि वे केंद्रीय मंत्री होकर ऊलजलूल बातें करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि चरणदास महंत की डॉक्टरेट डिग्री पता नहीं सही है या फिर फर्जी बनवाई गई है.

गौरतलब है कि महंत ने कंवर के जशपुर कलेक्टर से हुए विवाद के बारे में कहा था कि गृह मंत्री का अधिकारियों के भ्रष्टाचार पर स्तरहीन बयानबाजी करना कंबल ओढ़कर घी पीने के जैसा है और गृह मंत्री को गलत अधिकारियों-कर्मचारियों पर सार्वजनिक टिप्पणी करने के बजाय सीधी कार्रवाई करनी चाहिए.

Tags: ,
  • ASLAM

    कोरबा में बोले ननकी…