दुष्कर्म के आरोपी नागर कांग्रेस से निलंबित

Tuesday, October 1, 2013

A A

बाबूलाल नागर पूर्व मंत्री

जयपुर | एजेंसी: कांग्रेस ने दुष्कर्म के आरोपी पूर्व डेयरी और ग्रामीण उद्योग मंत्री बाबू लाल नागर को पार्टी से निलंबित कर दिया है. बाबब लाल नागर पर आरोप है कि उन्होंने एक शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म किया था.

34 वर्षीय महिला ने अपनी प्राथमिकी में नागर पर यह आरोप लगाए हैं कि उन्होंने नौकरी का लालच देकर 11 सितंबर को उनके सरकारी आवास में उसके साथ दुष्कर्म किया था. नागर के खिलाफ राजस्थान के सदोला पुलिस थाने में 19 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. 53 वर्षीय नागर ने इसके दो दिन बाद मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

राजस्थान में मौजूद एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा, “अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने उनके खिलाफ लगे गंभीर आरोपों को देखते हुए पार्टी से उनके निलंबन के संबंध में निर्देश जारी किए हैं.” उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस समिति ने निर्देश के आधार पर नागर को सोमवार शाम निलंबित कर दिया है.

राज्य सरकार ने इस मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा जांच कराए जाने की सिफारिश की है और सीबीआई अगले एक दो दिनों में इसकी जांच शुरू करेगी. सूत्रों ने हालांकि, सीबीआई जांच की शुरुआत के बाद नागर की गिरफ्तारी की संभावना से इंकार नहीं किया है.

बाबू लाल नागर की एक चिकित्सकीय जांच जयपुर स्थित एसएमएस अस्पताल में शनिवार को की गई. चिकित्सकों ने नागर के रक्त और वीर्य के नमूने ले लिए हैं जिन्हें महिला के कपड़ों से मिले नमूने से मिलाया जाएगा.

Tags: ,