मेरी जान को खतरा: केजरीवाल

Tuesday, April 8, 2014

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | एजेंसी: आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी जान को खतरा है.

गौरतलब है कि आज दिल्ली के सुल्तानपुरी में उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से आप प्रत्याशी राखी बिड़ला के लिए प्रचार के दौरान एक व्यक्ति ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था जिसमें केजरीवाल की आंख पर चोट आई है. इससे पहले भी केजरीवाल पर चार हमले हो चुके हैं.

सोमवार के हमले के बाद केजरीवाल ने मीडिया से कहा, “ये हमले पूर्व नियोजित हैं. जब हमलावर गिरफ्तार होते हैं, तो वे एक जैसे बयान देते हैं.”

केजरीवाल ने सवाल किया, “सभी हमले हम पर ही क्यों हो रहे हैं? अभी और हमले होंगे, हम मारे भी जा सकते हैं.”

उन्होंने सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया है. जबकि पार्टी के एक सदस्य ने कहा कि पार्टी के सदस्यों को अब यह महसूस होने लगा है कि केजरीवाल की सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए

हमलावर की पहचान अमन विहार के 38 वर्षीय ऑटो चालक लाली के तौर पर हुई है. आप समर्थकों ने हमलावर की जमकर पिटाई की और उसे पुलिस को सौंप दिया.

हमले के बाद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, “मैं बस यह सोच रहा हूं कि मुझ पर बार-बार हमले क्यों हो रहे हैं? साजिश करने वाले कौन हैं? वे क्या चाहते हैं? उन्हें क्या मिला?”

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या हिंसा देश की समस्याओं का हल है? उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “वे मुझे जगह और समय बताएं. मैं वहां आऊंगा. वे मुझे जितना चाहें, उतना पीट लें.”

केजरीवाल ने आगे कहा, “सच का मार्ग कठिन है, लेकिन अंतत: जीत सच की ही होती है.”

आप नेता ने बाद में कहा कि लोकतांत्रिक समाज में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा, “यह एक महीने में मुझ पर हुआ पांचवा हमला है. जो मुझ पर हमले कर रहे हैं वे व्यवस्था से पीड़ित हैं. मेरे मन में उनके लिए कोई बुरी भावना नहीं है.”

यह पूछे जाने पर कि आखिर उन्हीं पर हमले क्यों हो रहे हैं, केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के उदय से विभिन्न पार्टियों की सेटिंग गड़बड़ा गई है.

दिल्ली में 49 दिनों की सरकार चलाने वाले केजरीवाल ने कहा, “मैं सुरक्षा नहीं चाहता. जब तक ईश्वर मुझे जिंदा रखना चाहता है, मुझे कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता. जिस दिन ईश्वर को लगेगा कि मेरा समय पूरा हो गया है, मैं मर जाऊंगा, तब कोई नहीं रोक सकता.”

Tags: , , ,