‘मर्डर 2′ मेरी पहली हिट फिल्म: जैकलीन

Monday, February 2, 2015

A A

जैकलीन फर्नाडीज- श्रीलंकाई सुंदरी

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: जैकलीन ने बालीवुड में साल 2009 में प्रवेश किया था परन्तु उन्हें पहचान फिल्म ‘मर्डर 2′ से मिली है.फिल्म ‘मर्डर 2′ में जैकलीन को मोहित सूरी जैसे निर्देशक के साथ काम करने का अवसर मिला जिससे उन्होंने काफी कुछ सीखा है. जैकलीन का मानना है कि दर्शक फिल्म में किये गये अभिनय को याद रखते हैं उसके सफल या असफल हो जाने को नहीं. उल्लेखनीय है कि जैकलीन जोखिम से नहीं डरती है तथा उन्होंने रिस्क उटाकर ‘मर्डर 2′ जैसे बोल्ड फिल्म में काम किया था. अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीस के मुताबिक ‘मर्डर 2′ जैसी बोल्ड फिल्म करने का उन्हें कोई मलाल नहीं है, क्योंकि मोहित सूरी के निर्देशन में काम करने से फिल्म जगत में उनके लिए अवसरों का द्वार खुल गया है. जैकलीन ने कहा, “मुझे मर्डर 2 जैसी फिल्म करने का कोई अफसोस नहीं है. वह मेरी पहली हिट फिल्म थी. मुझे इस फिल्म के जरिए मोहित के साथ काम करने का अनुभव मिला. इसने मेरे लिए कई दरवाजे खोले हैं. इस तरह की फिल्म में काम करना मेरे लिए जोखिम भरा था, लेकिन जोखिम उठाने में एक अलग ही मजा है. गौरतलब है कि जैकलीन ने 2009 में फिल्म ‘अलादीन’ से बॉलीवुड में प्रवेश किया था.”

जैकलीन चाहती है कि वह बंधी-बंधाई भूमिकाओं के अलावा की तरह की भूमिका वाली फिल्में कना चाहती हैं जिससे उन्हें अपनी क्षमता दिखाने का अवसर मिल सके. जैकलीन के मुताबिक “एक अभिनयकर्मी के रूप में हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं होता. लोग आपके अभिनय को याद रखते हैं. क्योंकि आपकी फिल्म के सफल और असफल होने पर नहीं, बल्कि आपके अभिनय के आधार पर ही आपको सफलता मिलती है. मैं एक बंधी-बंधाई छवि से हट कर विभिन्न तरह की भूमिकाएं निभाना चाहती हूं.”

जैकलीन जल्द ही रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘रॉय’ में दिखाई देंगी. जैकलीन के मुताबिक रणबीर के साथ काम करना सपना सच होने जैसा है.

“रणबीर से मिलने के बाद आपको पता चलेगा कि वह शांत हैं. मुझे लगता है वह शर्मिला हैं. जब हमने शूटिंग शुरू की, मैंने महसूस किया कि उनकी ऊर्जा लाजवाब है. उनके साथ अभिनय करने पर ऐसा लगता है कि वह अपने डायलॉग नहीं बोल रहे हैं बल्कि वास्तव में मुझसे बात कर रहे हैं, जिससे मुझे अपने अभिनय में सुधार करने का मौका मिलता है. उनके साथ काम करना किसी भी अभिनेत्री के लिए सपने के साकार होने जैसा है.”

‘रॉय’ में जैकलीन और रणबीर के साथ अर्जुन रामपाल भी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म ‘रॉय’ में जैकलीन का डबल रोल है जिससे उन्हें एक ही फिल्म में दो तरह के किरदार करने का मौका मिला है. ‘रॉय’ में जैकलीन ने आयशा तथा टिया का किरदार किया है. आयशा जहां मौजमस्ती करने वाली लड़की है वहीं टिया एक सभ्य लड़की बनी है.

Tags: , ,