मोदी पर बदले जोशी के सुर

Sunday, March 9, 2014

A A

मुरली मनोहर जोशी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: नरेंद्र मोदी की वाराणसी से उम्मीदवारी पर वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के सुर बदल गए हैं. रविवार को उन्होंने कहा कि पार्टी का संसदीय बोर्ड 13 मार्च को होने वाली बैठक में इस बात का फैसला करेगा कि वाराणसी संसदीय क्षेत्र से कौन उम्मीदवार होगा.

वाराणसी से सांसद जोशी ने यह बात ऐसे समय में कही है, जब इस बात की अटकलें चल रही हैं कि नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं. इस संभावना को लेकर जोशी पहले ही अपनी नाराजगी पार्टी में जता चुके हैं और इस पर उनकी पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह से काफी बहस भी हो चुकी है.

रविवार को यह पूछे जाने पर कि क्या दोबारा वाराणसी से उम्मीदवार होंगे? इस सवाल पर जोशी ने कहा, “यह पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करेगा. पार्टी की बैठक 13 मार्च को होगी और उसमें मोदी जी भी मौजूद रहेंगे.”

जोशी ने इस मुद्दे पर आगे और टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वे ऐसा कोई भी निर्णय लेंगे, जिससे नरेंद्र मोदी की छवि या भाजपा की ज्यादा से ज्यादा सीटें पाने और चुनाव जीतने की मंशा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़े.”

कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. वाराणसी उन संसदीय क्षेत्रों में से एक है, जहां भाजपा की पकड़ मजबूत है.

वाराणसी में पार्टी की युवा शाखा के कुछ कार्यकर्ता मोदी को वहां से उम्मीदवार के रूप में खड़ा करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चला रखे हैं जबकि जोशी समर्थक कार्यकर्ताओं ने पोस्टर वा छेड़ रखा है.

Tags: , , , ,