मंडी बस दुर्घटना में 14 मृत

Sunday, May 8, 2016

A A

दुर्घटना

शिमला | समाचार डेस्क: हिमाचल प्रदेश के मंडी में हुये बस दुर्घटना में अब तक 14 सवारों की मौत हो चुकी है. करीब 40 से ज्यादा की घायल होने की खबर है. कुछ सवार गंभीर रूप से घायल हैं इसलिये मृतकों की संक्या बढ़ सकती है. बताया जा रहा है कि खाई में गिर गई है. घटना शनिवार की है. पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बताया कि हिमाचल सड़क परिवहन निगम की बस धर्मशाला से किन्नौर जिले के रिकांग पिओ जा रही थी. यह शिमला से लगभग 200 किलोमीटर दूर जोंगिदर नगर के पास खाई में गिर गई. बस में 50 से अधिक लोग सवार थे.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस में क्षमता से अधिक लोगों के होने और सड़कों की बुरी स्थिति की वजह से यह दुर्घटना हुई.

एक पीड़ित ने बताया, “विपरीत दिशा से आ रहे वाहन को रास्ता देने के लिए बस मोड़ पर खड़ी थी कि तभी अचानक सड़क का वह हिस्सा नीचे ढह गया.”

पुलिस अधिकारी का कहना है कि अधिकतर घायलों की हालत गंभीर होने की वजह से मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

उन्होंने कहा कि ज्यादातर घायलों को कांगड़ा जिले के टांडा में राजेंद्र प्रसाद गवर्मेट मेडिकल कॉलेज और चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती कराया गया है.

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को राजेंद्र प्रसाद गवर्मेट मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायलों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

परिवहन मंत्री जी.एस.बाली ने इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए और पीड़ितों के परिवार वालों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की.

Tags: , , , ,