मुंबई: दो दमकल कर्मियों की मौत

Sunday, May 10, 2015

A A

fire

मुंबई | एजेंसी: जलती इमारत के गिरने से मुंबई में दो दमकल कर्मियों की मौत हो गई. मामला शनिवार का है. मृत दमकल कर्मियों को दो घंटे के बाद खोज निकाला गया. मुंबई में एक इमारत में लगी आग बुझाने गए मुंबई फायर ब्रिगेड के दो दमकल कर्मियों की जलकर मौत हो गई. यह जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी. बीएमसी आपदा नियंत्रण के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल कर्मी एम.एन. देसाई और एस.डब्ल्यू. राणे शनिवार देर शाम एक इमारत में लगी आग बुझाने गए थे. दोनों का तभी से कोई अता-पता नहीं था.

अधिकारी ने कहा कि देर रात करीब 12.30 बजे इमारत के मलबे में उनके बुरी तरह जले शव बरामद हुए. शव 80 फीसदी से अधिक झुलस चुके थे.

उनके अलावा आग की वजह से मुंबई के प्रमुख दमकल अधिकारी सुनील नेसरिकर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी एस.जी. अमीन भी गंभीर रूप से झुलस गए.

उन्हें शुरुआती उपचार के बाद नवी मुंबई स्थित नेशनल बर्न्‍स सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है.

ये अधिकारी शनिवार शाम दक्षिणी मुंबई के कालबादेवी इलाके में स्थित 50 साल पुरानी गोकुल निवास इमारत में लगी आग बुझाने गए थे.

इमारत के अंदर फंसे चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. आग को देखते हुए एहतिहात के तौर पर आसपास की कई अन्य इमारतों को खाली करा लिया गया था.

आग बुझाने के दौरान इमारत के कई हिस्से भरभराकर गिर पड़े, जिनमें देसाई व राणे दब गए.

सात घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया जा सका.

Tags: , , ,