मुंबई: इमारत में आग से सात मरे

Saturday, December 14, 2013

A A

आग

मुंबई | एजेंसी: मुंबई की एक 26 मंजिली इमारत की 13वीं मंजिल में भीषण आग लग जाने से सात लोगों की मौत हो गई इसमें दमकल विभाग के छह कर्मियों सहित सात लोग घायल भी हो गए. आग शुक्रवार शाम को लगी थी जिस पर शनिवार सुबह काबू पा लिया गया.

बृहन्मुंबई नगरनिगम (बीएमसी)के आपदा नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई के केम्प्स कॉर्नर इलाके की मोंट ब्लैंक इमारत में लगी आग में मरने वालों में एक महिला और छह पुरुष शामिल हैं. इनके शव इमारत के 12वीं, 16वीं, और 26वीं मंजिल की लिफ्ट, लॉबी, सीढ़ियों और अन्य जगहों से बरामद किए गए.

अधिकारी ने बताया, “मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है. उनकी पहचान करने के लिए डीएनए परीक्षण कराया जाएगा.”

आग शुक्रवार शाम लगभग 7.30 बजे इमारत के बीच की मंजिल में लग गई जिसमें कई शीर्ष व्यवसाइयों, व्यापारियों और कंपनियों के बड़े अधिकारी के घर हैं.

माना जा रहा है कि आग एक फ्लैट में हुए शॉर्ट सर्किट से शुरू हुई और गैस सिलेंडर फटने से यह अन्य भवनों में फैल गई लेकिन अधिकारियों का कहना है कि सही कारण का पता लगाया जा रहा है. बचाव दलों और भवन के निवासियों ने भवन के विभिन्न मंजिलों में फंसे कम से कम 17 लोगों की जान बचाई.

दमकल विभाग की लगभग दो दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में लगी रहीं, जिस पर मध्यरात्रि के थोड़ी देर बाद काबू पा लिया गया. दमकल विभाग के छह घायल कर्मचारियों को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

अधिकारियों ने बताया कि चार शवों को सर जे.जे.अस्पताल और तीन को नायर अस्पताल में रखा गया है.

Tags: , , ,