मुंबई-देहरादून एक्सप्रेस में आग, 9 जले

Wednesday, January 8, 2014

A A

जलती ट्रेन

ठाणे | समाचार डेस्क: मुंबई-देहरादून एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में बुधवार तड़के आग लग जाने से कम से कम 9 लोग जिंदा जल गए. हादसा ठाणे जिले के दहाणु स्टेशन के पास अलसुबह 2.30 बजे के आस-पास हुआ.

पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि माना जा रहा है कि आग पहले बोगी नंबर एस-2 और एस-3 के बीच गलियारे में लगी जो फौरन एस-4 में फैल गई, जिससे सोए हुए यात्री इसकी चपेट में आ गए.

प्रवक्ता ने कहा, “चलती हुई रेलगाड़ी में आग का पता रेलवे क्रासिंग के गेटमैन को चलने पर उसने इसकी सूचना दी. उसने रेलगाड़ी के चालक को इसकी जानकारी दी और रेलगाड़ी रुकवाई गई. गेटमैन ने बेहतरीन काम किया और एक बड़े हादसे को होने से रोक लिया.”

बताया जा रहा है कि ट्रेन के मुंबई से लगभग 145 किलोमीटर दूर स्थित गोलवाड़ स्टेशन पर रोके जाने के फौरन बाद आग पर काबू पाया गया और राहतकर्मियों ने आग ट्रेन में मौजूद बाकी लोगों को बाहर निकालने का काम किया.

अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन रेलवे बोर्ड ने इस घटना के संदर्भ में जांच के आदेश दिए हैं. वहीं केंद्रीय रेलमंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने घटना पर दुख प्रकट किया है और मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

Tags: , , , , ,