मुम्बई के डांस बार फिर होंगे गुलजार

Tuesday, July 16, 2013

A A

mumbai dance bar girls

मुंबई | एजेंसी : सर्वोच्च न्यायालय के मंगलवार के फैसले के बाद मुंबई में 2005 से बंद पड़े डांस बार अब जल्द ही फिर से गुलजार हो जाएंगे.

इस फैसले का स्वागत करते हुए फाइट फॉर राइट्स ऑफ बार ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एम.एस. सेठी ने कहा कि मुबंई पुलिस ने सभी लाइसेंस रद्द कर दिए थे, लेकिन पुलिस का यह निर्णय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर निर्भर था.

सेठी ने कहा, “अब जब सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हमारे पक्ष में आया है, पुलिस का फैसला अपने आप रद्द हो गया है. डांस बारों को दोबारा न खोले जाने के पीछे अब हमें कोई वजह नजर नहीं आती.”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के प्रवक्ता माधव भंडारी ने कहा कि डांस बारों को बंद कर महाराष्ट्र के गृहमंत्री आर.आर. पाटिल ने सोचा कि वह कोई बेहतरीन काम कर रहे हैं.

भंडारी न कहा, “उनकी कार्रवाई न सिर्फ गलत थी, बल्कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले में भी गलत साबित हो गई है. यह सिर्फ नाटक था.”

बार बालाओं की संस्था की नेता वर्षा काले ने भी इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि लम्बे समय का संघर्ष का नतीजा उनके पक्ष में गया.

इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फड़नविस ने कहा कि उनकी पार्टी डांस बार की संस्कृति के बिल्कुल खिलाफ है और इसे नहीं चलना चाहिए. उन्होंने सरकार से इस मामले पर पुनरीक्षण याचिका दायर करने या कानून में उचित संशोधन करने की मांग की है.

Tags: , , ,