राहुल हिट विकेट- नक़वी

Saturday, September 28, 2013

A A

मुख्तार अब्बास नक़वी

रायपुर | संवाददाता: भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि राहुल गांधी हिट विकेट हो गये हैं. उन्होंने राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर आरोप लगाया कि दोनों ने मनमोहन सिंह का अपमान करते हुये प्रधानमंत्री पद का भी अवमूल्यन किया है.

शनिवार को रायपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुये मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि ‘दाग़ी सांसदों और विधायकों’ वाले अध्यादेश को फाड़ने वाले नौटंकी के नायक राहुल गांधी हिट विकेट हो गये हैं. उन्होंने कहा कि “लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नौटंकी कर रही है. उसे अपना नाम इंडियन नेशनल कांग्रेस की जगह इंडियन नौटंकी कांग्रेस कर देना चाहिये.”

भाजपा उपाध्यक्ष नक़वी ने कहा कि राहुल गांधी जो कुछ कर रहे हैं, वह अपनी माता सोनिया गांधी के नक़्शे क़दम पर कर रहे हैं. सोनिया गांधी को जब लगता था कि पार्टी किसी मामले को लेकर मुश्किल में फंसने वाली है तो वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक चिट्ठी भेज देती थी. राहुल गांधी ने भी यही किया.

मुख्तार अब्बास नक़वी यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा-”जिस तरह मां एवं बेटे द्वारा प्रधानमंत्री पद का अवमुल्यन कर दिया गया है, ऐसा शायद ही कोई दूसरा उदाहरण मिलेगा. अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से बातचीत से ठीक पहले प्रधानमंत्री को जिस तरह हाशिये पर होने का संदेश दिया गया, वह अत्यंत शर्मनाक है.”

नक़वी ने कहा कि चुनाव से पहले एनडीए में कई दल आयेंगे. उन्होंने कहा कि कई दल भाजपा और एनडीए के संपर्क में हैं.

भाजपा के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह सबकी पसंद हैं. इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में नक़वी ने दावा किया कि भाजपा अल्पसंख्यक या बहुसंख्यक की राजनीति नहीं करती. उसके लिये सभी लोग समान हैं. हालांकि मुख्तार अब्बास नक़वी रायपुर के जिस कार्यक्रम में आये थे, वह खास तौर पर अल्पसंख्यकों के लिये आयोजित किया गया था.

Tags: , , , , ,