यौन शोषण के आरोपी नेता राघवजी गिरफ्तार

Tuesday, July 9, 2013

A A

राघवजी

भोपाल: अपने नौकर के यौन शोषण करने के आरोप में भाजपा से निकाले गए मध्य प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री राघवजी को गिरफ्तार कर लिया गया है. राघवजी मामले में उनके नौकर राजकुमार डांगी द्वारा एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद से ही फरार चल रहे थे लेकिन मंगलवार को पुलिस ने उन्हें भोपाल के कोहेफिज़ा इलाके में स्थित उनके एक परिचित के फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस महानिदेशक नंदन दुबे ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस ने राघवजी की तलाश में कई स्थानों पर छापेमारी की थी लेकिन मंगलवार सुबह उनके बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद मारे गए इस छापे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और फिर हबीबगंज थाने ले जाया गया जहां उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

गौरतलब है कि इससे पहले राघवजी के नौकर राजकुमार दांगी और घनश्याम कुशवाहा द्वारा थाने में शिकायत दर्ज कराने के राघवजी को वित्त मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और बाद में उन्हें पार्टी द्वारा निष्कासित भी कर दिया गया था. हालांकि राघवजी ने अपने उपर लगे आरोपों को राजनीतिक साजिश बताया था.

राघवजी की सीडी को लेकर कांग्रेस पर आरोप लग रहे थे लेकिन शनिवार को भाजपा के ही एक अन्य नेता शिवशंकर पटोरिया ने दावा किया था कि पार्टी की गंदगी साफ करने के लिए उन्होंने ही राघवजी की अश्लील कृत्यों वाली 22 सीडी बनवाई थी, जिसके बाद उन्हें भी पार्टी से निकाल दिया गया था.

Tags: , , , , , , ,