टिकट से वंचित नेता ने जान दी

Thursday, November 7, 2013

A A

कांग्रेस पार्टी

भोपाल | एजेंसी: मध्य में टिकट वितरण को लेकर लगातार असंतोष बढ़ रहा है. दावेदार पार्टी छोड़ने से लेकर जान तक देने पर आमादा है. आगर कांग्रेस के जिला इकाई सचिव नरसिंह मालवीय ने टिकट न मिलने से दुखी होकर सल्फास की गोलियां खाकर आत्महत्या कर ली है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते रोज कांग्रेस की सूची में आगर से उम्मीदवार न बनाए जाने पर नरसिंह मालवीय ने विरोध दर्ज कराया था. आगर क्षेत्र के निवासियों और नरसिंह मालवीय के साथियों का आरोप है कि वे टिकट न मिलने से आहत और हताश थे. उसी के चलते गुरुवार की सुबह उन्होंने सल्फास की गोलियां खा ली. उन्हें गंभीर हालत में उज्जैन भेजा गया जहां उनकी मौत हो गई.

आत्महत्या करने से दो दिन पहले मालवीय ने खुलकर आरोप लगाया था कि पार्टी के नेताओं ने सोनिया व राहुल गांधी को भ्रमित कर मधु गहलोत को उम्मीदवार बनाया है. बाहरी उम्मीदवार को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही स्थानीय व्यक्ति को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की थी.

सांसद सज्जन वर्मा ने मालवीय द्वारा सल्फास खाकर आत्महत्या कर लेने की पुष्टि करते हुए कहा कि मालवीय पार्टी के एक सशक्त कार्यकर्ता थे. उनके निधन से पार्टी को बड़ी क्षति हुई है. वर्मा ने मालवीय को आगर विधानसभा क्षेत्र का सशक्त दावेदार बताया. साथ ही अपनी ओर से उनके परिवार को आर्थिक मदद का भी ऐलान किया.

Tags: , ,