सरदार पटेल जयंती पर नेहरू को कोसा

Friday, October 31, 2014

A A

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल | एजेंसी: शिवराज सिंह ने देश के पूर्व प्रदानमंत्री नेहरू के नीतियों की जमकर आलोचना की है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कश्मीर पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की नीतियों की आलोचना की और देश की एकता का श्रेय सरदार वल्लभ भाई पटेल को दिया. सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल पर आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा, “आज देश एक है तो उसका श्रेय सरदार वल्लभ भाई पटेल को जाता है. सरदार पटेल ने अपने परिश्रम से देश की कई रियासतों को एक करके हमें एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया, लेकिन कांग्रेस की कुटिल राजनीति के कारण सरदार पटेल के योगदान को भुला दिया गया.”

चौहान ने कांग्रेस और नेहरू की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू यदि कश्मीर मुद्दे पर हस्तक्षेप नहीं करते तो पूरा कश्मीर भी भारत का हिस्सा होता.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल के योगदान को यादगार बनाने के लिए ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ बनाने का सकंल्प लिया है. उसे पूरा करने के लिए देश की जनता और भाजपा कार्यकर्ता अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे.

‘रन फॉर यूनिटी’ में मुख्यमंत्री चौहान, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री अरविंद मेनन सहित स्कूली छात्र-छात्राओं, समाजसेवियों, वरिष्ठ नागरिकों, प्रबुद्घजनों, खिलाड़ियों सहित प्रदेशभर से आए भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

Tags: , , , , , , , , , , ,