भाजपा का चुनावी घोषणापत्र जारी

Saturday, November 16, 2013

A A

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणापत्र जनसंकल्प 2013 जारी कर हर वर्ग को लुभाने की कोशिश की है. भाजपा ने गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों को गेहूं की तरह चावल भी एक रुपये प्रति किलोग्राम देने का वादा किया है. भाजपा ने सरकारी महाविद्यालयों में दाखिला लेने वाले छात्रों को स्मार्ट फोन देने की भी बात घोषणापत्र में की है.

पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव से पहले जो संकल्प पत्र जारी किया था उसे पूरा किया गया. इसे आगे भी जारी रखा जाएगा. साथ ही अनेक ऐसी योजनाएं है जो जनता की ओर से आई थीं उन्हें शुरू कर अमल में लाया गया है. इस बार पार्टी ने अपनी जारी योजनाओं का क्रम बनाए रखने के साथ, नई योजनाएं अमल में लाने का फैसला किया है.

चौहान ने कहा कि राज्य के गरीबों को गेहूं की तरह ही राशन में एक रुपये प्रति किलोग्राम की दर से चावल भी दिया जाएगा. गरीब, किसान और भूमिहीनों के लिए 15 लाख भवन बनाए जाएंगे. खेतीहर मजदूरों के लिए भविष्य निधि योजना अमल में लाई जाएगी.

चौहान ने बताया कि भाजपा सत्ता में दोबारा आने पर प्रतिभाशाली छात्रों को लेपटॉप देगी, सरकारी कॉलेजों मे दाखिला लेने वाले हर छात्र को स्मार्ट फोन दिया जाएगा. इसके अलावा मध्यम वर्ग के लिए आयोग का गठन किया जाएगा.

आगामी कार्य योजना का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि विभिन्न वर्गो की पंचायतें बरकरार रहेंगी, क्योंकि सरकार ने पंचायतों के जरिए आए सुझावों पर ही कई योजनाएं शुरू कीं, जिनका जन सामान्य को पूरा लाभ मिला है.

Tags: , , ,