माँ-बेटे की सरकार धोखेबाज: मोदी

Friday, May 2, 2014

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

लखनऊ | एजेंसी: नरेंद्र मोदी ने कहा है कि एक दशक के दौरान ‘मां-बेटे’ की सरकार ने देश के नौजवानों के साथ धोखा किया है.

उप्र के संतकबीर नगर में एक चुनावी जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, “मां-बेटे की सरकार ने देश के लाखों युवाओं के साथ छल किया है. पिछले 10 वर्ष में एक करोड़ युवाओं को भी इस सरकार ने रोजगार नहीं दिया.”

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में छह वर्षो में छह करोड़ से अधिक रोजगार मुहैया कराए गए थे. मां-बेटे की सरकार ने युवाओं के लिए कुछ नहीं किया.

मोदी ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की आलोचना करते हुए कहा कि दोनों पार्टियां केंद्र में कांग्रेस को समर्थन करती हैं, लेकिन चुनाव की बारी आती है तो उप्र में दोनों दल अलग-अलग अपनी दुकान चलाते हैं.

मोदी ने कहा, “सपा सरकार ने नौजवानों की भलाई के लिए उप्र में कुछ नहीं किया है. कांग्रेस, सपा और बसपा एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं. सपा सरकार लखनऊ में तो कुछ नहीं कर रही है लेकिन नूरा-कुश्ती में लगी हुई है.”

मोदी ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि देश के युवाओं को कुशल बनाने की जरूरत है उन्होंने कहा, “मेरा सपना है कि देश के करोड़ों युवाओं के लिए कौशल विकास के कार्यक्रम शुरू किए जाए जिससे लोग अलग-अलग तरह के हुनर में दक्ष हो सकें.”

Tags: ,