मोर डउकी में सेंसर बोर्ड का सीईओ गिरफ्तार

Tuesday, August 19, 2014

A A

मोर डउकी के बिहाव

नई दिल्ली | संवाददाता: छत्तीसगढ़ फिल्म के चक्कर में सेंसर बोर्ड के सीईओ को गिरफ्तार किया गया है. सोमवार की शाम सीबीआई ने दिल्ली में सेंसर बोर्ड के सीईओ राकेश कुमार को छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘मोर डउकी के बिहाव’ के लिये रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है.

छत्तीसगढ़ की इस फिल्म को लेकर पहले ही दो बिचौलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें एक श्रीपति मिश्रा हैं, जबकि दूसरे सेंसर बोर्ड सलाहकार परिषद के सदस्य सर्वेश जायसवाल हैं. इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद से ही सेंसर बोर्ड के सीईओ राकेश कुमार की गतिविधियों पर नज़र रखी जा रही थी. आरोप है कि ‘मोर डउकी के बिहाव’ के निर्माता-निर्देशक इस फिल्म को 15 अगस्त को रिलीज करना चाह रहे थे. इसके लिये सीईओ ने कथित रुप से 70 हज़ार रुपये की रिश्वत मांगी थी.

इसके बाद सीबीआई ने जाल फैलाया और राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. राकेश कुमार को इसी साल जनवरी में सेंसर बोर्ड का सीईओ बनाया गया था. इससे पहले वह भारतीय रेलवे के कार्मिक अधिकारी के पद पर कार्यरत थे.

‘मोर डउकी के बिहाव’ फिल्म के निर्मात-निर्देशक क्षमानिधि मिश्रा हैं, जिन्होंने कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों में काम किया है और कई बहुचर्चित गाने भी गाये हैं.

Tags: , , , , , , , , ,