मूल बात लोगों को जोड़ना: मोदी

Thursday, November 19, 2015

A A

नरेन्द्र मोदी-प्रधानमंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने आईएएस अफसरों को दी सीख कि मूल बात लोगों को जोड़ना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के युवा अफसरों से कहा कि पहले 10 साल सेवा की दृष्टि से अहम होते हैं और इस दौरान उन्हें सबको साथ लेकर चलना चाहिए. मोदी ने 2013 बैच के आईएएस अफसरों से मुलाकात में यह बात कही. इन अफसरों ने केंद्र सरकार में तीन महीने का सहायक सचिवों का कार्यकाल पूरा किया है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह आईएएस अफसरों का पहला बैच है जिसने अपने करियर की शुरुआत केंद्र सरकार में काम के साथ की है.

प्रधानमंत्री ने अफसरों से कहा कि कार्यक्षेत्र में पहले 10 सालों में सीखे गए सबक काफी अहम होते हैं और यही उनके भावी कामों की बुनियाद बनते हैं.

मोदी ने कहा, “हमारे काम हमारे विचारों के अनुरूप होने चाहिए. हम धरातल पर जो सीखते हैं, वह बहुत महत्वपूर्ण होता है. आप वे लोग हैं जो भारत के कई जिलों को संभालने जा रहे हैं. आपके द्वारा किया गया सकारात्मक बदलाव देश के लिए फायदेमंद होगा.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि तनाव और संघर्ष से बदलाव नहीं होता. यह सब इस पर निर्भर है कि लोगों के साथ कैसे घुला-मिला जाए.

मोदी ने कहा कि कई बार होता है कि नए विचारों की राह में पुरानी पीढ़ी आ जाती है. लेकिन, आगे बढ़ने के लिए कड़ा परिश्रम और लोगों को अपने साथ लेकर चलना होता है. उन्होंने कहा, “मूल बात है लोगों को जोड़ना.”

अधिकारियों ने सरकारी संचार तंत्र को बेहतर बनाने, भूमि स्वास्थ्य कार्ड योजना और राष्ट्रीय खनिज अन्वेषण नीति समेत छह मामलों पर प्रधानमंत्री के सामने भावी योजनाओं का खाका पेश किया.

Tags: , ,