मोदी जहरीली विचारधारा के प्रतिनिधि: राहुल

Saturday, February 8, 2014

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

बारदोली | समाचार डेस्क: राहुल गांधी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी आरएसएस की उसी जहरीली विचारधारा का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसने गांधी की हत्या की.

सरदार पटेल की कर्मभूमि बारदोली में एक चुनावी रैली को संबोधित करतेह उए राहुल ने कहा कि आज गुजरात का नेतृत्व जिस हाथ में है, उन्हें पटेल के बारे में कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि पटेल ने आरएसएस को जहरीली विचारधारा का बताते हुए उस पर प्रतिबंध लगाया था.

राहुल ने कहा कि ये आरएसएस की ही जहरीली विचारधारा थी जिसने गांधीजी की हत्या की थी. उल्लेखनीय है कि गुजरात के मुख्यमंत्री और भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के काफी लंबे समय तक जुड़े रहे हैं.

अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मोदी राज्य में अमीर समर्थक सरकार चला रहे हैं. उन्होंने कहा, “गुजरात में केवल अमीरों के लिए सरकार है. केवल पांच से छह लोग पूरी सरकार चला रहे हैं.”

कांग्रेस नेता ने जोर दिया कि राज्य में गरीब समर्थक सरकार की जरूरत है. राहुल ने कहा, “गुजरात में अधिकांश छोटे उद्योग बंद हो गए हैं. यहां केवल एक व्यक्ति को शक्ति हासिल हुई है और किसी को नहीं. यह हमारे (कांग्रेस) और उनके (भाजपा) बीच का अंतर है.” इस दौरान राहुल ने कहा कि वे गरीबों को हटाने में विश्वास रखते हैं जबकि कांग्रेस गरीबी हटाने में.

इस दौरान एक चाय विक्रेता से इस ऊंचाई तक पहुंचने के मोदी के दावे पर चुटकी लेते हुए राहुल गांधी ने कहा, “कुछ लोग चाय बनाते हैं, कुछ टैक्सी चलाते हैं, कुछ खेती का काम करते हैं. हमें चाय विक्रेता, किसानों और श्रमिकों, हर व्यक्ति का सम्मान करना चाहिए. लेकिन जो लोगों को उल्लू बनाता हो उसका सम्मान नहीं किया जाना चाहिए.”

Tags: , , , , ,