देशहित सर्वोपरि रखने वाला धर्मनिरपेक्ष: मोदी

Sunday, March 10, 2013

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके लिए धर्मनिरपेक्षता का मतलब भारतीय हितों को पहले रखने से है. मोदी ने कहा कि यदि आप किसी भी कार्य को करते हुए भारतीय हितों को सर्वोपरि रखते हैं तो उसमें धर्मनिरपेक्षता अपने आप जुड़ जाती है. मोदी कनाडा और अमरीका में रह रहे “ओवरसीज़ फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी” नामक समूह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे थे.

अपने संबोधन में मोदी ने गुजरात की तारीफ़ करते हुए कहा कि उन्होंने विकास को राजनीति से अलग रखा है. उन्होंने गुजरात की तारीफ के पुल बांधते हुए कहा कि मंदी के दौर में भी गुजरात में विकास की रफ़्तार नहीं थमी और अब पूरी दुनिया गुजरात के विकास को देख रही है. उन्होंने अप्रवासी भारतीयों से गुजरात में निवेश करने का निवेदन करते हुए कहा कि गुजरात में विकास को ही सर्वोपरि माना जाता है और अगर वे गुजरात में निवेश करते हैं तो उन्हें अच्छा लाभ मिलेगा.

गौरतलब है कि इससे पहले मोदी को व्हार्टन इंडिया इकनोमिक फोरम को संबोधित करने के लिए बुलाया गया था लेकिन बाद में कई लोगों की आलोचना के बाद उन्हें आने से मना कर दिया गया था. इस मुद्दे को लेकर काफी बवाल मचा था और अब मोदी का वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए अप्रवासी भारतियों को संबोधित करना इसके जवाब के रूप में देखा जा रहा है.

Tags: ,