अहंकारी मोदी देश के नेता नहीं-महंत

Friday, March 8, 2013

A A

चरण दास महंत

कोरबा: चुनाव के करीब आते ही राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो चुका है. इसी कड़ी में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री डॉ. चरण दास महंत ने भाजपा द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में प्रोजेक्ट किए जाने को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी कोई राष्ट्रीय नेता नहीं है. राज्य में सफल हो जाने का ये मतलब नहीं है कि राष्ट्र में भी सफल हो जाए. मोदी पर वार करते हुए महंत ने कहा कि मोदी एक अहंकारी नेता है और एक अहंकारी नेता इस देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता. मोदी में ऐसे गुण नहीं है. वहीं भाजपा के शीर्ष नेता भी यह नहीं चाहते हैं कि मोदी प्रधानमंत्री बने.

 

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर आने वाले कुछ महीनों में 90 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा कर लोगों को कांग्रेस से जोड़ने के लिए प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा. जून जुलाई तक कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशियों का चयन कर लेगी जिसके लिए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश के अलग अलग विधान सभा क्षेत्रों में चुनाव को लेकर तैयारी शुरु कर दी है.

 

पिछले 15 सालों के प्रयास के बाद भी कोरबा जिले में बढ़ते प्रदूषण के सवाल पर प्रदूषण को कोरबा दुर्भाग्य बताते हुए उन्होंने कहा कि देश के सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल कोरबा जिले को प्रदूषण मुक्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं और आगामी कुछ दिनों में दिल्ली से एक टीम पर्यावरण प्रदूषण की जाँच के लिए कोरबा पहुँचेगी.

 

वहीं रेल बजट में छत्तीसगढ़ की उपेक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश और कोरबा जिले की मांग कभी खत्म नहीं होती. लेकिन इंटरसिटी और राजधानी एक्सप्रेस की मांग अभी भी पूरी नहीं हुई. कोरबा सिंगल पीटलाइन पाँच करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया जबकि तीन लाईन की पीटलाईन में 40 करोड़ रुपए का खर्च होगा. वहीं गेवरा रोड से पेंड्रा को रेल लाइन की रेल लाईन का प्रस्ताव पास किया गया है जिससे आने वाले वर्षों में रेल सुविधा का लाभ कोरबा की जनता ले सकेगी.

Tags: , ,