मोदी ने नहीं बचाए पंद्रह हज़ार: राजनाथ

Wednesday, June 26, 2013

A A

राजनाथ सिंह-गृह मंत्री

लखनऊ | संवाददाता: डैमेज कंट्रोल मोड में आए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि मोदी ने 15 हज़ार गुजरातियों को बचाने से संबंधी बयान कभी नहीं दिया है. उत्तरप्रदेश भाजपा की तरफ से आपदा प्रभावित लोगों के लिए दी गई राहत सामग्री रवाना करते हुए राजनाथ ने बताया कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में पीड़ित लोगों से संवेदना जताने हेतु राहत कार्य की जानकारी लेने के लिए गये थे.

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने स्वयं नरेंद्र मोदी से बात की है लेकिन उन्होंने ऐसा कोई भी बयान देने से इंकार किया है और खुद इसके प्रचारित होने के बारे में हैरानी जताई है.

गौरतलब है कि मोदी के प्रचार तंत्र द्वारा पिछले दो-तीन दिनों से यह प्रचारित कराया जा रहा था कई उच्चस्तरीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ उत्तराखंड पहुँचे मोदी ने 15000 गुजराती तीर्थयात्रियों को बचा लिया था. इस खबर के बाहर आने के बाद मोदी को न सिर्फ कांग्रेस से बल्कि शिवसेना और विश्व हिंदू परिषद से भी आलोचना झेलनी पड़ी थी.

शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे ने कहा था कि यह प्रचार किया जाना कि मोदी ने सिर्फ गुजरातियों को बचाया है उनके लिए हानिकारक सिद्ध होगा वहीं विश्व हिंदू परिषद के प्रवीण तोगड़िया ने भी उत्तराखंड बाढ़ पर राजनीति करने के लिए मोदी को जमकर कोसा था.

अब राजनाथ सिंह ने मोदी का बचाव करते हुए कहा है कि उन्होंने कभी भी 15 हज़ार गुजरातियों को बचाने की बात नहीं की है. उन्होंने यह भी कहा कि आपदा जैसे संवेदनशील मामलों को लेकर की जा रही राजनीति निंदनीय है.

Tags: , ,