मोदी का इतिहास सांप्रदायिक: चिदंबरम

Tuesday, October 8, 2013

A A

पी चिदंबरम

नई दिल्ली | एजेंसी: पी चिदंबरम ने रघुराम राजन समिति का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी का गुजरात एक पिछड़ा राज्य है. ‘मोदी दरअसल मीडिया की देन हैं. 2014 में कांग्रेस की टक्कर अटल बिहारी वाजपेयी जैसे बीजेपी के कद्दावर नेता से नहीं बल्कि दागदार नरेंद्र मोदी से है…’ रायटर्स को दिये अपने इंटरव्यू में वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कहा.

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के घोषित उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को गुजरात दंगो पर घेरते हुए उन्होंने आगे कहा कि ‘मोदी ने बीजेपी को एकजुट किया है. पार्टी के नेताओं में अभी भी मतभेद हैं, लेकिन कार्यकर्ताओं को एकसाथ लाने में वह सफल रहे हैं. लेकिन जनता उनके सांप्रदायिक इतिहास और उनके अतीत को भूली नहीं है. इसलिए यह कहना ज्यादती होगी कि मोदी हर राज्य में बीजेपी को जिता पाएंगे.’

जैसे-जैसे पांच राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली तथा मिजोरम के विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहें हैं कांग्रेस तथा भाजपा के बीच वाकयुद्ध तेज होता जा रहा है. दोनों दलो के नेता एक दूसरे की कमियां उजागार करने में जुट गये हैं.

भाजपा जहां मोदी के गुजरात को एक विकसित राज्य के रूप में पेश कर रही हैं वहीं कांग्रेस मोदी के दामन पर लगे गुजरात दंगों की परते उधाड़ती जा रही है. वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने एक ओर जहां मोदी की प्रशंसा की वहीं दूसरी ओर उनके गुजरात के विकास की पोल खोलने से भी गुरेज नही किया.

Tags: , , ,