मोदी खुद अपने ही विपक्षी: राहुल

Monday, September 21, 2015

A A

राहुल गांधी-कांग्रेस उपाध्यक्ष

मथुरा | समाचार डेस्क: राहुल गांधी ने मथुरा में सोमवार को कहा प्रधानमंत्री मोदी खुद ही अपने विपक्षी हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी लगातार झूठ बोलकर अपना ही नुकसान कर रहें हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का ग्राफ जल्द ही गिरने वाला है. उन्होंने लोगों से जो वादे किये हैं उन्हें पूरा नहीं किया जा सकता. उदाहरण के तौर पर राहुल ने हर एक के खाते में 15 लाख रुपये काले धन से देने की बात का उल्लेख किया. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मथुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि मोदी लगातार झूठे वादे कर कांग्रेस से ज्यादा खुद को नुकसान पहुंचा रहे हैं. मथुरा में होटल ड्यूक पैलेस में आयोजित कांग्रेस के चिंतन शिविर में राहुल ने कहा, “लोग समझते थे कि कांग्रेस मोदी की विपक्षी पार्टी है, लेकिन मोदी खुद अपने ही विपक्षी बनते जा रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “वह रोज इतने वादे कर रहे हैं कि उनका पूरा होना संभव नहीं है. इसकी वजह से वह स्वयं ही विपक्ष बनते जा रहे हैं. लोगों से कहते फिर रहे हैं कि सबके खाते में 15 लाख रुपये आ जाएंगे. अगर किसी के खाते में आ जाए तो वह पहले मुझे बता दे. मोदी लगातार झूठ बोलकर अपना नुकसान कर रहे हैं. मोदी का ग्राफ जल्द ही नीचे गिरेगा.”

संघ पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस आरएसएस नहीं है. अगर ये आरएसएस होता तो मोहन भागवत यहां आकर यदि कहते कि आसमान काले रंग का है तो आप सब उन्हें सेल्यूट करते, लाठी पकड़ते और कहते, यस सर, आसमान काले रंग का है.” राहुल गांधी ने सभी कार्यकर्ताओं को अपना परिवार बताया. उन्होंने कहा, ”पहले मैं पार्टी को सेना की तरह देखता था, अब परिवार की तरह मानता हूं.”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “उप्र में भले ही हम चौथे नम्बर की पार्टी हैं, लेकिन विचारधारा में नंबर एक पर है. कांग्रेस की चमक ऊपर से नहीं आती. यह अंदर से आती है. कांग्रेस उप्र में कमजोर जरूर है, लेकिन अब उप्र में कांग्रेस को मजबूत करना है.”

उन्होंने कहा, “लोग मुझसे मेरा घर पूछते हैं. मैं कहता हूं कि मेरे दो घर हैं. एक कश्मीर में और दूसरा इलाहाबाद में. उप्र के लिए मुझसे जितना भी समय मांगा जाएगा मैं देने के लिए तैयार हूं.”

Tags: , , , , , , , ,