मोदी सरकार असफल: सोनिया

Tuesday, September 8, 2015

A A

सोनिया गांधी-कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को एक असफल सरकार करार दिया है. कांग्रेस की वर्किंग कमिटी को संबोधित करते हुये उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चुनाव के समय किये गये वादों को ‘हवाबाजी’ कहा. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार अपने वादे पूरे करने में पूरी तरह विफल रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी के चुनावी वादे ‘हवाबाजी’ के अलावा कुछ नहीं थे. सोनिया ने कांग्रेस वर्किंग कमिटी की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “मोदी सरकार अपने कामों से अपने वादे पूरे करने में असफल रही है.”

उन्होंने कहा, “अर्थव्यवस्था धरातल की ओर जा रही है, जबकि कीमतों का बढ़ना जारी है.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने भू-विधेयक पर मोदी सरकार के यू-टर्न लेने पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, “भू-विधेयक पर यू-टर्न लेना इस बात का सबूत है कि नरेंद्र मोदी की सरकार जमीनी हकीकत से अंजान है. यह बिल्कुल साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री द्वारा अपने चुनावी अभियानों द्वारा लिए गए अधिकांश संकल्प हवाबाजी से ज्यादा कुछ नहीं है.”

सोनिया ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के भू-विधेयक को ‘सख्त’ बता केंद्र सरकार पर संसद की इच्छा की अनदेखी करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, “मोदी सरकार पहले एक कठोर भूमि अधिग्रहण अध्यादेश लेकर आई. सरकार ने संसद की इच्छा की उपेक्षा की और हमारे किसानों से जमीन छीनने की जल्दबाजी दिखाई.”

सोनिया ने भू-विधेयक का पुरजोर विरोध करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और किसानों को धन्यवाद दिया.

Tags: , , ,