मोदी ने सबसे पहले दी ओली को बधाई

Monday, October 12, 2015

A A

नरेेन्द्र मोदी-प्रधानमंत्री

काठमांडू | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को के.पी.ओली को फोन करके सबसे पहले उन्हें नेपाल का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि वह उनके साथ मिलकर काम करने का इरादा रखते हैं. भारतीय उच्चायोग के एक बयान में यहां कहा गया कि मोदी पहले विदेशी नेता हैं, जिन्होंने ओली को प्रधानमंत्री चुने जाने पर फोन कर बधाई दी है.

मोदी ने कहा कि ओली का चुनाव लोकतांत्रिक और व्यवस्थित चुनाव के जरिए हुआ है. वह उन्हें हार्दिक बधाई देते हैं और उनसे करीबी सहयोग बनाकर मिलकर काम करने का इरादा रखते हैं.

बयान में कहा गया है, “भारतीय प्रधानमंत्री ने उम्मीद और अपेक्षा जताई कि ओली समाज के सभी तबकों को साथ लेकर चलेंगे ताकि देश में शांति और स्थायित्व आए. भारत को उम्मीद है कि नेपाल सरकार देश के सामने मौजूद सभी बाकी राजनैतिक मुद्दों को संवाद और सहमति की भावना से निपटाएगी.”

मोदी ने ओली से कहा कि भारत हमेशा से ही एक शांतिपूर्ण और समृद्ध नेपाल के हक में रहा है. यही भारत के भी हित में है. भारत, नेपाल के लोगों की इच्छा के अनुरूप शांति, स्थायित्व और सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए नेपाल को हर संभव मदद देगा.

Tags: , , ,