मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल किया

Thursday, April 24, 2014

A A

नरेंद्र मोदी

वाराणसी | एजेंसी: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है. नामांकन दाखिल करने से पहले मोदी ने वाराणसी की सड़कों पर रोड़ शो किया.

नामांकन दाखिल करने से पहले मोदी ने कहा, “काशीवासियों ने जो प्यार दिया है, उससे मैं पूरी तरह से अभीभूत हूं. मैं इस धरती और और यहां की परंपरा को प्रणाम करता हूं.”

मोदी ने कहा, “अब तक मुझे लगता था कि मैं यहां पार्टी की ओर से भेजा गया हूं, लेकिन अब मुझे ऐसा लगता है कि मुझे किसी ने भेजा नहीं है, मुझे गंगा मां ने बुलाया है. मैं हमेशा ही यहां की गंगा-जमुनी तहजीब की सेवा करूंगा.”

बुनकरों के मसले पर मोदी ने कहा कि यहां के बुनकरों को भी यदि अच्छी सुविधाएं मिलेंगी तो वह दुनिया में अपना नाम कमा सकते हैं. मोदी ने कहा, “बुनकरों को यदि प्रौद्योगिकी, ब्रांडिंग और अपग्रेडिंग की सुविधा मुहैया कराई जाए तो वह देश का नाम पूरी दुनिया में फैला सकते हैं.”

गंगा की सफाई को लेकर मोदी ने कहा, “जिस तरह से साबरमती नदी के लिए गुजरात में काम हुआ है, वैसा ही यहां भी हो सकता है. ईश्वर मुझे शक्ति दे कि मैं काशीवासियों की सेवा कर सकूं.”

मोदी के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, रविशंकर प्रसाद और मुख्तार अब्बास नकवी मौजूद थे. मोदी के प्रस्तावकों में छन्नूलाल मिश्र, गिरधर मालवीय के अलावा एक बुनकर और निशाद समाज से भी एक व्यक्ति को शामिल किया गया था.

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया. बनारस से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय भी अपना पर्चा भर चुके हैं. वाराणसी में 12 मई को मतदान होना है.

Tags: , , ,