मोदी नही बनेंगे प्रधानमंत्री

Thursday, September 5, 2013

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

गांधीनगर: नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को शिक्षक दिवस समारोह में घोषणा की कि “मैं 2017 तक अपने लोगों की सेवा करूंगा.” पिछले वर्ष 2012 में पॉच साल के लिये मुख्यमंत्री निर्वाचित मोदी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों के एक समूह द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा. उन्होंने कहा कि जीवन में हमेशा हर किसी को कुछ करते रहने का सपना देखना चाहिए.

ज्ञात्वय रहे कि मोदी को 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार माना जा रहा है. भाजपा के गोवा में हुए सम्मेलन में नरेन्द्र मोदी को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष भी बनाया गया है.

बच्चों द्वारा अचानक पूछे गये प्रश्न के जवाब में उन्होनें तुरंत यह बात कही. मोदी के इस बयान से राजनीतिक हल्को में उनके इस जवाब पर कई कयास लगाये जा रहे हैं. मोदी ने बच्चों से कहा कि वे 2017 तक गुजरात की सेवा करना चाहते हैं.

गौरतलब है कि भाजपा द्वारा मोदी को अघोषित तौर पर प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाने के बाद से ही भाजपा में खीचतान जारी है. शत्रुघन सिन्हा तथा यशवंत सिन्हा ने खुले आम इसका विरोध किया था. भाजपा के पुराने पीएम इन वेटिंग लालकृष्ण आडवाणी भी मोदी को आगे किये जाने से नाराज हैं.

वैसे शिक्षक दिवस पर बच्चों को कही बात पर मोदी कितने गंभीर हैं यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा. कुछ दिनों पहले ही गुजरात के पूर्व डीजेपी बंजारा के पत्र तथा एक सीडी के प्रकाश में आ जाने से मोदी खामोश थे.

Tags: , , ,