कांग्रेस काटती है ज़हर की फसल: मोदी

Sunday, February 2, 2014

A A

नरेंद्र मोदी

मेरठ | एजेंसी: नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ज़हर की फसल सबसे ज्यादा काटती है. रविवार को मेरठ में भाजपा की ‘विजय शंखनाद रैली’ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर सोनिया कहती हैं कि सत्ता जहर है तो सबसे ज्यादा सालों से देश की सत्ता पर राज करके कांग्रेस ने सबसे ज्यादा जहर चखा.

मोदी ने कहा, “सोनिया ने पिछले दिनों कर्नाटक में आरोप लगाया था कि कुछ लोग जहर की खेती कर रहे हैं. आप लोग तय करिए कि कौन जहर खेती कर रहा है?”

मोदी ने कहा, “कुछ समय पहले कांग्रेस के जयपुर अधिवेशन में पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा था कि एक बार उनकी मां एवं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनसे रोते हुए कहा कि सत्ता जहर होती है. अब आप लोग बताइये सबसे ज्यादा सत्ता में कौन रहा? अगर सत्ता जहर तो सबसे ज्यादा इसे किसने चखा? किसके पेट मंे जहर भरा हुआ है? कौन जहर की फसल की खेती कर रहा है? और कौन जहर फैला रहा है?”

मोदी ने कहा, “कांग्रेस एक विभाजनकारी और विघटनकारी पार्टी है. यह जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर वोटबैंक के लिए समाज का बंटवारा कराती है. राज्यों को आपस में लड़ाकर जहर फैलाने की राजनीति कांग्रेस करती है.”

उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई ने उत्तराखंड, झारखंड और छत्तीसगढ़ राज्य बनाए. लोगों ने मिठाइयां बांटी लेकिन जब कांग्रेस के लोग आंध्र प्रदेश में तेलंगाना बनाने गए तो वहां आग लग गई. आज तेलंगाना और आंध्र के विभिन्न हिस्सों में अशांति फैली हुई है.

मोदी ने कहा, “आज समय की मांग विघटनकारी राजनीति नहीं बल्कि विकास की राजनीति करने की है. देश को खुशहाल और विकसित बनाना विकास की राजनीति के रास्ते पर चलकर ही संभव होगा.” उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव भारत का भाग्य निर्धारित करने वाले चुनाव वाले होंगे.

Tags: , , , , ,