मोदी ने पीएम से हस्तक्षेप का आग्रह किया

Wednesday, January 15, 2014

A A

नरेंद्र मोदी

अहमदाबाद | एजेंसी: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री से सुशील कुमार शिंदे के पत्र पर हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है. गौरतलब रहे कि नरेन्द्र मोदी ने केन्द्रीय गृहमंत्री शिंदे के उस पत्र की आलोचना की है जिसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा गया था कि गलत तरीके से गिरफ्तार किये गये अल्प संख्यक समुदाय के युवाओं को रिहा कर देना चाहिये.

मोदी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से आग्रह किया कि उन्हें इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए. गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी ने बुधवार को अपने ट्विटर खाते पर एक टिप्पणी में कहा कि उन्होंने शिंदे द्वारा जारी इस एडवाइजरी के बारे में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है.

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “गृह मंत्री द्वारा गलती से गिरफ्तार किए गए समुदाय विशेष के युवाओं को रिहा करने वाला बयान दोबारा दिए जाने के संबंध में मैंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है. गृह मंत्री का सुझाव देश के लिए अभूतपूर्व गिरावट वाला है.”

मोदी ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए.”

गृह मंत्री ने बीते शुक्रवार को पत्र लिखकर देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को गिरफ्तार करते वक्त सावधानी बरतने के लिए कहा था. शिंदे के इस पत्र पर काफी विवाद उठ खड़ा हुआ है.

गृह मंत्री ने मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र में गिरफ्तारी की प्रक्रिया के बारे में कहा था तथा बिना सुनवाई के जेल भेज दिए गए लोगों के मामलों की दोबारा समीक्षा के लिए एक समिति गठित करने के लिए कहा था.

Tags: , , ,