महाकुंभ में मोदी-आडवाणी

Wednesday, September 25, 2013

A A

आडवाणी और मोदी

भोपाल | एजेंसी: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भाजपा के साथ अगला चुनाव सीबीआई लड़ेगी. उन्होंने सीबीआई और कांग्रेस पर जम कर भड़ास निकाली. नरेंद्र मोदी बुधवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

उनके साथ भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, वैंकया नायडू, उमा भारती और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी उपस्थित थे.

भोपाल के खुले मंच पर मोदी-आडवाणी का मनमुटाव साफ नजर आ रहा था. भाजपा ने इस सम्मेलन के माध्यम से देश तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश देने की कोशिश की कि पार्टी में किसी तरह का मतभेद नही है. लेकिन जब भाजपा के प्रधानमंत्री पद के

उम्मीदवार तथा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी का चरण स्पर्श किया तो उन्होनें इस पर ध्यान तक नहीं दिया.

हालांकि अपने भाषण में आडवाणी ने गुजरात के विकास की चर्चा अवश्य की तथा उन्होंने सम्मेलन में आये कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि प्रदेश के 53 हजार से ज्यादा मतदान केन्द्रों में जाकर काम पार्टी के लिये काम करें.

अपने भाषण में नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा की. मोदी ने केन्द्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि दिल्ली में अगली सरकार भाजपा की बनेगी. उन्होनें कहा कि अगला चुनाव कांग्रेस पार्टी नही सीबीआई लड़ेगी. मोदी ने कहा

कि देश में काश्मीर से कन्याकुमारी तक भाजपा की आंधी चल रही है. उन्होने कांग्रेंस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की इच्छा थी कि स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस को खत्म कर दिया जाना चाहिये. मोदी ने कहा कि अब हमें गांधी जी के इस अंतिम इच्छा को पूरा करना चाहिये.

इससे पहले सभा को संबोधित करते हुये कहा कि लालकृष्ण आडवाणी कि विपक्ष से सत्ता तक पहुंचने में इन समाजवादियों के मिले साथ का बड़ा योगदान रहा है. आडवाणी ने भाजपा के विपक्षी दल से लेकर सत्ता तक पहुंचने की चर्चा की. उन्होंने कहा कि भाजपा लंबे समय तक विपक्ष मंे रही और लोगों को लगने लगा था कि यह दल विपक्षी दल के रूप मंे अच्छा काम करती है. पं. दीनदयाल उपाध्याय के काल में भी कई राज्यों में सरकारें बनीं, आगे चलकर हमारा संपर्क धीरे-धीरे अन्य लोगों से बढ़ा.

आडवाणी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद मोदी की मौजूदगी में समाजवादियों की चर्चा की और आगे कहा कि राममनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण और मोराजी देसाई से संपर्क बढ़ा और पार्टी का धीरे-धीरे देश में असर बढ़ा. दिल्ली तक में सरकार बनी. छह साल केंद्र में सत्ता में रहने के अलावा आज कई राज्यों मंे भी सरकारें हैं. आडवाणी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को भी याद किया और कहा कि राजग का ट्रैक रिकार्ड कांग्रेस से कहीं बेहतर है. इसकी तुलना किसी अन्य दल से की ही नहीं जा सकती है.

उन्होंने भाजपा शासित तीनों राज्यों -गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, छत्तीसगढ़ के रमन सिंह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान- की सराहना करते हुए कहा कि इन तीनों राज्यों के लोगों को 24 घंटे बिजली मिलने लगी है. उन्होंने कहा कि अब चुनाव भाषण से नहीं काम के आधार पर जीते जा सकते हैं.

Tags: , , ,