छत्तीसगढ़ में नाबालिक छात्रा से रेप

Monday, February 8, 2016

A A

नाबालिक से रेप

बीजापुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नाबालिक बैडमिंटन खिलाड़ी के साथ रेप का मामला सामने आया है. पुलिस ने 15 वर्षीया बैडमिंटन खिलाड़ी के साथ रेप करने वाले आरोपी कोच को गिरफ्तार कर लिया है. रेप की घटना 29 जनवरी की शाम का है. मामला बीजापुर जिला मुख्यालय का है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजापुर के कस्तूरबा गांधी आश्रम के कक्षा 8वीं में अध्धयनरत 15 वर्षीया छात्रा बैडमिंटन की खिलाड़ी है. उसे रायगढ़ निवासी कोच दानवेद दिनकर ने 29 जनवरी की शाम खेलने के लिये क्लब में बुलाया था. वहां पर कोच ने पीड़िता को पीने के लिये पानी दिया जिसे पीकर छात्रा बेहोश हो गई. होश में आने पर छात्रा ने अपने को संपूर्ण नग्नावस्था में पाया. उसके साथ रेप हो चुका था.

बताया जा रहा है कि कोच ने पानी में बेहोशी की दवा मिलाकर उसके साथ रेप को अंजाम दिया था. छात्रा ने इसकी जानकारी जगदलपुर में रहने वाले अपने मामा को दिया. उसके बाद उसके परिजनों ने उसे वापस बीजापुर बुला लिया तथा घटना की जानकारी प्रशासन को दी.

आरोपी कोच को शनिवार शाम धारा 376 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. कोच द्वारा नाबालिक बैडमिंटन छात्रा के साथ रेप के विरोध में सर्व आदिवासी समाज ने सोमवार को बीजापुर बंद का आव्हान् किया है.

छत्तीसगढ़ में पिछले दो सालों में 2320 हत्या, रेप के 3779, गैंग रेप के 148 तथा महिलाओं से छेड़छानी के 4920 मामले प्रकाश में आये हैं.

छत्तीसगढ़ में रेप-
छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा गैंग रेप जशपुर में हुये हैं. जशपुर में दो सालों में गैंग रेप के 20 मामले प्रकाश में आये हैं. जशपुर में रेप के 206 तथा छेड़छानी के 124 मामले दर्ज हुये हैं.

गैंग रेप के मामलों में कोरबा राज्य में दूसरे नंबर है. यहां पर गैंग रेप के 13 मामले दर्ज हैं.

जहां तक राज्य में हो रही हत्याओं का आकड़ा है तो रायपुर इसमें भी आगे है. सरकारी आकड़ों के अनुसार रायपुर में कुल 177 हत्यायें हुई हैं. राज्य में सबसे ज्यादा हत्या के मामले रायगढ़ में 203, बिलासपुर में 186 हुये हैं. रायपुर का स्थान इसमें तीसरा है.

छत्तीसगढ़ में रेप के सबसे कम मामले सुकमा में दर्ज किये गये हैं. सुकमा में केवल 12 रेप हुये तथा गैंग रेप का एक भी मामला प्रकाश में नहीं आया है.

छत्तीसगढ़ में महिलाओं से सबसे कम छेड़छानी के मामले सूरजपुर में दर्ज हुये हैं. यहां पर छेड़छानी के केवन 3 मामले दर्ज हैं.

संबंधित खबरें-

रेपिस्ट को 10 वर्ष की सजा

छत्तीसगढ़: नाबालिक मां को न्याय चाहिये

रेप के बाद जिंदा जलाने की कोशिश

छत्तीसगढ़: नाबालिक रेप पीड़िता गर्भवती

महिला ने लगाया गैंग रेप का आरोप

Tags: , , , , ,