यूनिफाईड कमांड का अधोसंरचना पर बल

Monday, June 16, 2014

A A

यूनिफाईड कमांड की बैठक

रायपुर | संवाददाता: सोमवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की अध्यक्षता में मंत्रालय में यूनिफाईड कमांड की बैठक हुई है. जिसमें राज्य के नक्सल हिंसा पीड़ित क्षेत्रों में सड़क, रेल मार्ग और अन्य जरूरी अधोसंरचनाओं के विकास तथा जन-जीवन की सुरक्षा के विभिन्न उपायों पर विचार विमर्श किया गया.

बैठक में केन्द्र सरकार के उपक्रम भारत संचार निगम लिमिटेड को इन क्षेत्रों में सार्वजनिक संचार व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए 181 मोबाइल टावर लगाने का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए गए.

इसके अलावा रायपुर से जगदलपुर होते हुए कोंटा तक राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में सुरक्षा के दृष्टि से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की मदद लेने का भी निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि दल्लीराजहरा-रावघाट-जगदलपुर रेलमार्ग के निर्माण में भी सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी. विद्युत विहीन पुलिस थानों में सौर ऊर्जा प्रणाली से प्रकाश व्यवस्था के लिए चल रहे कार्यों की समीक्षा भी बैठक में की गई.

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, केन्द्र सरकार के सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार, राज्य शासन के मुख्य सचिव विवेक ढांड, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एन.के. असवाल, पुलिस महानिदेशक ए. एन. उपाध्याय और अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे.

Tags: , , , , ,