मीडिया सिटी का लोकार्पण

Wednesday, January 15, 2014

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने आज कहा कि राजनीति एवं मीडिया दोनो क्षेत्रों में एक समान अनिश्चितता है इस कारण इन क्षेत्रों में चुनौतियां दूसरे क्षेत्रों के मुकाबले कहीं अधिक है. डा.सिंह राजधानी पत्रकार गृह निर्माण समिति द्वारा विकसित पत्रकारों की आवासीय कालोनी मीडिया सिटी का लोकार्पण करने के बाद आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि अपना घर पत्रकार ही नही बल्कि सभी वर्गो काएक सपना होता है. पत्रकारों के लिए यह और अहम है जो कि अनिश्चिता भविष्य के बीच काम करते है. उन्होंने कहा कि अपने घर का कया सुकून होता है इसका उन्हे तब एहसास हुआ जब वह अपने द्वारा निर्मित घर में पहुंचे.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पत्रकारों की आवासीय समस्या को देखते हुए भूमि उपलव्ध करवाई जिस पर बेहतर कालोनी विकसित हुई है इसलिए अब पत्रकारों को घर बनाने में देरी नही करनी चाहिए. इसके साथ ही भूखंड और आवास को मुश्किलें आने पर भी बेचने से बचना चाहिए.

कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के वरिष्ठ संचालक मोहनराव ने की. उन्होंने कहा कि जिस दिन इस कालोनी में सभी आवंटी पत्रकार आवास का निर्माण कर लेंगे और इसके दूसरे चरण के लिए आवेदन उन्हे देंगे सरकार एक क्षण भी जमीन देने में देरी नही लगायेगी. उन्होंने खुशी जताई कि कालोनी में कई पत्रकार निवास करने लगे है और कई मकान निर्माणाधीन है.

इससे पूर्व वरिष्ठ पत्रकार कौशल किशोर मिश्रा ने कहा कि राज्यबनने के बाद राजधानी में समाचार पत्रोंऔर पत्रकारो दोनो की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. अधिकांश पत्रकार किराए के आवासों में महंगे किराए पर रहने को विवश है. उन्होंने मीडिया सिटी के दूसरे चरण के लिए के भी पत्रकारों को जमीन आवंटित करने का अनुरोध किया. इस अवसर पर राज्य के मुख्य सचिव सुनील कुमार, प्रमुख सचिव जनसम्पर्क अमन सिंह तथा संचालक जनसम्पर्क ओ पी.चौधरी भी मौजूद थे. मीडिया सिटी के अध्यक्ष प्रकाश शर्मा ने मुख्यमंत्री डा.सिंह एवंसभी अतिथियों का स्वागत किया.

Tags: , ,